समाज

Hanumangarh Crime News : प्रेम-प्रसंग को लेकर युवक की पीट-पीटकर हत्या, शव को घर के बाहर फेंककर फरार हुए आरोपी, VIDEO वायरल

Janjwar Desk
9 Oct 2021 3:06 PM GMT
Hanumangarh Crime News : प्रेम-प्रसंग को लेकर युवक की पीट-पीटकर हत्या, शव को घर के बाहर फेंककर फरार हुए आरोपी, VIDEO वायरल
x
Hanumangarh Crime News : हनुमानगढ़ के पीलीबंगा क्षेत्र में जगदीश मेघवाल की दिन दहाड़े हत्या कर दी गई। गांववालों ने प्रदर्शन किया।

Rajasthan News जनज्वार। राजस्थान के हनुमानगढ़ (Hanumangarh) जिले में प्रेम प्रसंग को लेकर एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इसके बाद हत्यारों ने वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया। ये दरिंदे यहीं नहीं रुके बल्कि दहशत पैदा करने के लिए लाश को मृतक के घर के बाहर फेंक गए और फरार हो गए। इस मामले में हनुमानगढ़ पुलिस ने ग्यारह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपियों को गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं।



खबरों के मुताबिक यह मामला हनुमानगढ़ के पीलीबंगा क्षेत्र के गांव प्रेमपुरा (Prempura) का है। दिनदहाड़े जगदीश मेघवाल (Jagdish Meghwal) की हत्या (Murder) कर दी गई। इसके खिलाफ गांववालों ने पुलिस थाने के सामने धरना दिया। ग्रामीण इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तब तक युवक के शव को नहीं लिया जाएगा।

मृतक जगदीश मेघवाल के पिता बनवारीलाल ने बताया कि शाम करीब साढ़े चार बजे प्रेमपुरा निवासी विनोद, मुकेश, लालचंद उर्फ रामेश्वर, सिकंदर और दिलीप राजपूत दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए। इन लोगों ने उसके बेटे जगदीश को बीच में बैठा रखा था। इन लोगों ने जगदीश को घर के सामने फेंक दिया। उसने आगे बढ़कर अपने बेटे को संभालने की कोशिश की तो देखा कि उसकी सांस नहीं चल रही है।

पिता ने बताया कि गुरुवार 7 अक्टूबर की करीब एक -डेढ़ बजे जगदीश सूरतगढ़ जाने की बात कहकर घर से निकला था। ऐसी आशंका है कि वापस लौटते समय आरोपियों ने उसका अपहरण किया और पीट-पीटकर मार डाला। बनवारीलाल ने यह भी आशंका जताई कि कुछ लोग जगदीश की हत्या की योजना पहले से ही बना रहे थे।

खबरों के मुताबिक परिजनों ने तीस लाख का मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी का आश्वासन मांगा है। लेकिन प्रशासन ने फिलहाल इस पर हामी नहीं भरी है लेकिन कहा है कि उचित मुआवजा दिया जाएगा।

इस घटना को लेकर भाजपा ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल पूछा कि लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Violence) में सियासत चमकाने की कोशिश कर रहे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी राजस्थान क्यों नहीं जाते। भाजपा ने आरोप लगाया कि राजस्थान में सबसे ज्यादा संगीन अपराध हो रहे हैं। वहां न दलित सुरक्षित हैं और न महिलाएं सुरक्षित हैं।

भाजपा (BJP) के नेता गौरव भाटिया (Gaurav Bhatia) ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्य में मुख्यमंत्री की नाक के नीचे हत्या होती है लेकिन कोई सुध नही लेता और न ही कोई गिरफ्तारी होती है।

Next Story

विविध

Share it