Begin typing your search above and press return to search.
समाज

UP Election 2022 : विधानसभा में जीत के लिए BJP कर रही वैश्य महा सम्मेलन तो अम्बेडकरनगर में किशोर की हत्या से वैश्यों में भारी उबाल

Janjwar Desk
14 Nov 2021 12:12 PM GMT
lucknow news
x

(यूपी के अंबेडकरनगर में 20 वर्षीय शिवा की बोरे में भरकर घर पहुँची लाश) 

भाजपा लखनऊ से आज 14 नवंबर को वैश्य महासम्मेलन का आयोजन कर रही है। वहीं दूसरी तरफ अम्बेडकर नगर में बीते 3 दिन से लापता व्यापारी पुत्र का शव बोरे में भरकर पहुँचा है...

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) लखनऊ से आज 14 नवंबर को वैश्य महासम्मेलन का आयोजन कर रही है। वहीं दूसरी तरफ अम्बेडकर नगर में बीते 3 दिन से लापता व्यापारी पुत्र का शव बोरे में भरकर पहुँचा है। घटना के बाद वैश्य समाज में आक्रोश पनप रहा है।

आज 14 नवंबर को शुरू किए गये सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और डॉ दिनेश शर्मा सहित बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव व प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल शामिल हुए। कहा जा रहा की बीजेपी वैश्य समाज को पार्टी के काम बताने के लिए कार्यक्रम आयोजित कर रही है।

अम्बेडकर नगर में क्या हुआ?

अम्बेडकर नगर के शहजादपुर का रहने वाला 20 वर्षीय शिवा कसौधन पुत्र संत कुमार की तमसा नदी के पास लाश मिली है। इस मामले में चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। चारों पुलिस हिरासत में है। हत्या के विरोध में पुरानी तहसील पर लोगों ने जाम लगा दिया है। बाजार बंद हो गए हैं। बताया जा रहा कि शिवा कसौधन ने ऑनलाइन आईपीएल खेलने में करीब पांच लाख रुपए जीता था। 11 नवंबर को रहस्यमय तरीके से शिवा गायब हो गया था।

पुलिस पर 2 लाख रूपये लेने का आरोप

शहजादपुर में बर्तन व्यापारी संतराम कसौधन के 20 वर्षीय बेटे शिवा कसौधन की उसके चार साथियों ने निर्ममता से हत्या कर शव बोरी में भरकर तमसा नदी में फेक दिया। चार दिन बाद शिवा की लाश तमसा नदी से बरामद होने के बाद व्यापारियों में घटना को लेकर उबाल आ गया। कोतवाली अकबरपुर पुलिस पर पीड़ित परिवारजनों से ही दो लाख रुपये लेने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी कर तहसील तिराह जाम कर दिया। दुकानें बंद कर हजारों की संख्या में व्यापारियों के सड़क पर उतर आने से डीएम सैमुअल पॉल व पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी मौके पर पहुंचे।

व्यापारियों में आक्रोश

आराेपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए मनाने का प्रयास चल रहा है। व्यापारियों के आक्रोश को देख कई थानों समेत पुलिस लाइन से फोर्स लगाई गई है। शहर में दाखिल होने वाले सभी रास्तों को डायवर्ट कर दिया गया है। मामला शेयर बाजार में रुपये लगाने और लेन-देन से जुड़ा बताया जा रहा है। इसके चलते साथियों ने शिवा को मौत के घाट उतार दिया। रविवार को सुबह उसका शव तमसा नदी से बरामद हुआ। पुलिस ने आरोपित चार युवकों को गिरफ्तार किया है।

दोस्तों ने ही कर दी हत्या

घटना के दो CCTV फुटेज मिले है। इसमें पहला फुटेज नगर के एक होटल का है। इसमें चारों हत्यारोपित हनी, नीलेश और दो मुस्लिम युवकों के साथ शिवा भी होटल में गत 11 नवंबर की शाम को आता है। यहां करीब 35 कैन बीयर पीने के बाद नशे की हालत में बाहर निकलते दिखते हैं। दूसरे फुटेज में यही चारों एक बोरे में शिवा की लाश लेकर तमसा मार्ग पर नदी में फेकते दिख रहे हैं। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Next Story

विविध