समाज

UP : भाई को छुड़ाने के लिए किन्नरों ने नग्न होकर थाने में काटी गदर, 7 पर मुकदमा 4 गिरफ्तार

Janjwar Desk
26 Aug 2021 3:39 AM GMT
UP : भाई को छुड़ाने के लिए किन्नरों ने नग्न होकर थाने में काटी गदर, 7 पर मुकदमा 4 गिरफ्तार
x
थाने में नग्न होकर प्रदर्शन करते किन्नर (photo - social media)
पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए छह किन्नरों को नामजद करते हुए सात के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने चार किन्नरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है...

जनज्वार, पीलीभीत। यूपी के पीलीभीत (Pilibhit) में मौजूद पुलिसकर्मियों के हाथ-पांव उस समय फूल गये जब मारपीट के आरोप में बंद भाई को छुड़ाने पहुंचे किन्नरों ने साथियों संग नग्न अवस्था में हंगामा कर दिया। मना करने पर किन्नर पुलिसकर्मियों से भिड़ गए, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी मामूली रूप से चोटिल भी हुए।

बाद में पुलिस (Police) ने सख्ती दिखाते हुए छह किन्नरों को नामजद करते हुए सात के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने चार किन्नरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना को लेकर काफी देर तक थाना परिसर में अफरातफरी का माहौल रहा।

जानकारी के मुताबिक, थाना जहानाबाद क्षेत्र के मोहल्ला जोशीटोला (Joshitola) में दो पक्षों में विवाद हो गया था। पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले आई थी। पकड़े गए एक युवक दीनदयाल पुत्र रामदास को छुड़ाने के लिए उसका भाई दीपा किन्नर अपने साथियों संग थाना जहानाबाद पहुंच गया।

पुलिस हिरासत में चार किन्नर

पुलिस ने किन्नरों को बताया कि दीनदयान का शांतिभंग में चालान हो चुका है। इस पर किन्नरों ने थाने में हंगामा करना शुरू कर दिया। किन्नर थाने में नग्न होकर प्रदर्शन करने लगे। किन्नरों को पुलिसकर्मियों ने समझाने का प्रयास किया लेकिन वह पुलिसकर्मियों पर ही आक्रामक हो गए।

थाने में तैनात महिला कांस्टेबल अनुराधा, चंचल, कल्पना, पिंकी, हिना, कविता, जयप्रभा, सुनीता, वर्षा चौधरी, सीसीटीएनएस पर तैनात कांस्टेबल नाजिम, पहरे पर तैनात रिक्रूट कांस्टेबल नितिन नागर से किन्नर भिड़ गए। थाना प्रभारी के खिलाफ भी अपशब्दों का प्रयोग किया गया। यह देखकर थाना परिसर में अफरातफरी मच गई। इसके बाद पुलिस ने सख्ती की तो किन्नर जाने लगे।

7 पर मुकदमा, 4 गिरफ्तार

प्रभारी निरीक्षक नरेश कश्यप ने बताया कि इस मामले में थाना जहानाबाद में तैनात उपनिरीक्षक धीर सिंह की ओर से दीपा किन्नर, हिना, मुस्कान, लव मिश्रा, अजय, प्रवेश किन्नर को नामजद करते हुए एक अज्ञात के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने समेत कई धाराओं में एफआईआर पंजीकृत की है। पुलिस ने दीपा किन्नर, हिना किन्नर, मुस्कान और लव मिश्रा किन्नर को गिरफ्तार किया गया है।

पहले भी बवाल कर चुके हैं किन्नर

किन्नर इससे पूर्व भी एक बार थाने में हंगामा कर चुके हैं। उस समय भी दीपा किन्नर के भाई दीनदयाल का विवाद हुआ था। उसको छुड़ाने के लिए थाने पहुंचे किन्नरों ने हंगामा किया था। पुलिस ने उनकी बात मानते हुए उस समय किन्नर के भाई को छोड़ दिया था।

Next Story

विविध

Share it