Begin typing your search above and press return to search.
समाज

यूपी : बदमाशों ने परिवार को बंधक बना लूट की वारदात को दिया अंजाम, एक भाई को चाकू मारा तो दूसरे को छत से फेंका

Janjwar Desk
10 Aug 2021 7:36 AM GMT
यूपी : बदमाशों ने परिवार को बंधक बना लूट की वारदात को दिया अंजाम, एक भाई को चाकू मारा तो दूसरे को छत से फेंका
x

(डीसीपी अभिषेक झा व एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे सोमवार 9 अगस्त की सुबह फॉरेंसिक टीम व डॉग स्वायड टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।)

बदमाशों ने तमंचे के बल पर पीड़ित से नीचे सो रहे अन्य परिजनों को भी छत पर बुलाया और रुपये व सोने की ज्वैलरी मांगने लगे। प्रतीक ने शोर मचाकर बदमाशों का विरोध किया तो एक बदमाश ने उसके हाथ पर चाकू से हमला कर उसे घायल कर दिया....

जनज्वार। नोएडा के दनकौर क्षेत्र के मूंजखेड़ा गांव में रविवार 8 अगस्त की रात बदमाशों ने एक बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया। बदमाशों ने एक परिवार को बंधक बनाया और फिर 1 लाख 29 हजार कैश और लाखों रुपये की ज्वैलरी लूट ली। बदमाशों ने परिवार के एक युवक को चाकू मारकर घायल किया वहीं उसके भाई को छत से नीचे फेंक दिया।

हालांकि घर के ही एक अन्य सदस्य ने ग्रामीणों के साथ मिलकर एक बदमाश को पकड़ लिया जबकि अन्य दो अन्य बाइक और तमंचा छोड़कर मौके से फरार हो गए। पीड़ित परिजनों ने पुलिस में शिकायत दी है जिसके आधार पर पुलिस ने तीनों बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने दबोचे गए बदमाश से एक तमंचा, बाइक और कुछ ज्वैलरी बरामद की है। पुलिस के मुताबिक उससे पूछताछकी जा रही है।

पीड़ित परिवार के संदीप शर्मा ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि रोजाना की तरह वह रविवार रात छत पर बने कमरे में सो रहे थे। नीचे बरामदे में उनका छोटा भाई प्रतीक, पिता लोकेश शर्मा व मां सर्वेश सोए हुए थे। देर रात तीन हथियारबंद बदमाश घर की दीवार कूदकर उसके कमरे में आ गए और गाली-गौलच करते हुए मारपीट करने लगे। बदमाशों ने तमंचे के बल पर कपड़े की रस्सियों से उसके हाथ-पैर बांध दिए।

इसके बाद बदमाशों ने तमंचे के बल पर पीड़ित से नीचे सो रहे अन्य परिजनों को भी छत पर बुलाया और रुपये व सोने की ज्वैलरी मांगने लगे। प्रतीक ने शोर मचाकर बदमाशों का विरोध किया तो एक बदमाश ने उसके हाथ पर चाकू से हमला कर उसे घायल कर दिया। इसपर घरवाले डर गए। बदमाशों ने करीब आधे घंटे तक घर में लूटपाट की। घर की अलमारी में रखे एक लाख 29 हजार रुपये व लाखों रुपये की ज्वैलरी लूट ली।

घटना के वक्त शोर सुनकर कुछ ग्रामीण घर के दरवाजे के पास खड़े हो गए थे। 2 बदमाश लूटपाट का सामान लेकर फायर करते हुए छत के रास्ते फरार हो गए जबकि एक बदमाश सोनू को पीड़ित के परिजनों ने दबोच लिया। ग्रामीणों ने उसकी जमकर पिटी की। बदमाश को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे के मुताबिक बदमाश सोनू गांव में अपने बुआ के यहां से आया हुआ था। इसलिए उसकी बुआ के बेटे की भूमिका की भी जांच की जा रही है। घटनास्थल से कुछ दूर पर बाइक खड़ी हुई मिली है। अन्य फरार बदमाशों की भी तलाश की जा रही है। दो टीमें गठित की गई हैं।

बदमाश सोनू अलीगढ़ के किशनपुर गांव का रहने वाला है। वह गांव के ही एक व्यक्ति का रिश्तेदार बताया जा रहा है। वह पिछले दस दिनों से लूट की घटना को अंजाम देने के लिए रेकी कर रहा था। डीसीपी अभिषेक झा व एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे सोमवार 9 अगस्त की सुबह फॉरेंसिक टीम व डॉग स्वायड टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

Next Story

विविध