सिक्योरिटी

Surankote Encounter : सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी हमले में सेना के 5 जवान शहीद, एक घायल

Janjwar Desk
11 Oct 2021 2:12 PM GMT
Surankote Encounter : सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी हमले में सेना के 5 जवान शहीद, एक घायल
x
Surankote Encounter : जम्मू -कश्मीर का पुंछ सेक्टर पाकिस्तान की सीमा से लगा हुआ है। यहां अक्सर क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद की घटना होती रहती हैं। इस इलाके के चारों तरफ काफी घना जंगल है।

जनज्वार। कश्मीर के पुंछ में आंतकियों ने घने जंगल की आड़ में सेना (Indian Army) की सर्च ऑपरेशन (Army Operation) टीम पर हमला कर दिया जिसमें जेसीओ समेत 5 जवानों की शहादत हो गई है। वहीं एक और जवान घायल हुआ है। सेना के अधिकारियों ने बताया कि इलाकों में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों (Security Forces) ने सर्च ऑपरेशन चलाया। पुंछ में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों (Terrorists) ने ताबतोड़ फायरिंग करनी शुरु कर दी। इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी जमकर फायरिंग की।

डिफेंस पीआरओ ने बताया, 'खुफिया इनपुट मिलने पर सुरक्षाबलों ने पुंछ के सूरनकोट इलाके में डेरा की गली से सटे गांव में सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चलाया था। इसी दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ हई।

जम्मू -कश्मीर का पुंछ सेक्टर पाकिस्तान (Pakistan) की सीमा से लगा हुआ है। यहां अक्सर क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद (Cross Border Terrorism) की घटना होती रहती हैं। इस इलाके के चारों तरफ काफी घना जंगल है। इस जंगल का इस्तेमाल आतंकवादी अक्सर क्रॉस बॉर्डर या छिपने के लिए करते हैं।

जानकरी के अनुसार पुंछ के सुरनकोट (Surankote Encounter) के चामरेर फॉरेस्ट एरिया में सेना के आतंक विरोधी सर्च ऑपरेशन के दौरान यह मुठभेड़ हुई। ये सारे हथियारों से लैस आतंकी सीमा पार से घुसपैठ कर आए थे।

अनंतनाग और बांदीपोरा में 2 आतंकी मारे गए

वहीं जम्मू -कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया। ऑपरेशन में मारे गए आतंकी की पहचान इम्तियाज अहमद डार (Imtiyaz Ahmed Dar) के रूप हुई। यह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा हुआ था। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार (IGP Vijay Kumar) ने बताया कि इम्तियाज अहमद डार बांदीपोरा के शाहकुंड में हाल में हुई नागरिकों की हत्या में शामिल था।

इसके अलावा अनंतनाग (Anantnag) में भी एक आतंकी ढेर हुआ। इस दौरान एक जवान घायल भी हुआ। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि दोपहर तक ऑपरेशन जारी था। इनपुट्स के आधार पर यहां 2 आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना है।

Next Story

विविध

Share it