Top stories

Amrinder Singh Press Conference: नई पार्टी के साथ मैदान में उतरेंगे अमरिंदर सिंह, प्रेस कांफ्रेंस में कहा- नाम को लेकर मंथन जारी!

Janjwar Desk
27 Oct 2021 6:09 AM GMT
Amrinder Singh Press Conference: नई पार्टी के साथ मैदान में उतरेंगे अमरिंदर सिंह, प्रेस कांफ्रेंस में कहा- नाम को लेकर मंथन जारी!
x

pic credit: social media

अमरिंदर सिंह ने कहा कि सुरक्षा को लेकर उनका मजाक बनाया गया। वो पंजाब के गृहमंत्री (Home Minister) रहे और वो राज्य की सुरक्षा के बारे में बेहतर समझ रखते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की सुरक्षा के लिए पाकिस्तानी और खालिस्तानी बड़े खतरे हैं...

Captain Amrinder Singh: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) ने बुधवार, 27 अक्टूबर को आखिरकार ऐलान कर दिया कि वो नई पार्टी का गठन करने जा रहे हैं। लेकिन पार्टी के नाम पर फिलहाल उन्होंने कहा कि एस बारे में कुछ भी नहीं बता सकते हैं। कैप्टन ने कहा कि पार्टी के नाम संबंध में उनके वकील मंथन कर रहे हैं। विचार की प्रक्रिया की बाद के वो पार्टी के नाम को सार्वजनिक करेंगे। वहीं, बीजेपी से हाथ मिलाने को लेकर अमरिंदर सिंह ने कहा कि इस तरह कोई बातचीत नहीं हुई है। पर बीजेपी के तरफ से सीट शेयरिंग को लेकर बात की गई थी।

हालांकि, प्रेस कांफ्रेस के शुरुआत में ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने सिर्फ नई पार्टी का ऐलान करने के लिए पीसी नहीं बुलाई है। कैप्टन ने कहा, "आपको लगता है कि मैंने पार्टी के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस की है पर मैं कुछ कहना चाहता हूं। यहां सारे पेपर हैं कि हमने अपनी सरकार में क्या काम किया है? ये मेरा मेनिफेस्टो है और मैंने क्या किया है इसकी भी बुकलेट है। हमने मेनिफेस्टो में जो वादा किया था और क्या किया है उसको एक बुकलेट में रखा है। हमने मेनिफेस्टो के तहत 92 फीसदी वादों को पूरा किया है।"

उन्होंने आगे कहा कि, "हमने राज्य में बहुत काम किया है। मुझे कोई शिकायत नहीं है। मैं ये कहते हुए खुश हूं कि 96,000 करोड़ रुपये का निवेश आया है। जो लोग मेरा मजाक उड़ाते हैं उनसे मैं कहना चाहता हूं कि मेरी ट्रेंनिग सैनिक के तौर पर हुई है और उसके अलावा साढ़े नौ साल पंजाब का गृह मंत्री रहा हूं।" कैप्टन ने कहा कि, "पंजाब में उस समय की समस्याओं को हमने फेस किया है। जो एक महीने का गृह मंत्री बना है वो कह रहा है कि पंजाब को मुझसे ज्यादा जानता है। कोई नहीं चाहता है कि पंजाब में समस्या हो पर मैंने 1947 के बाद से पूरा पंजाब देखा है।"

ड्रोन हमले पर बोले अमरिंदर सिंह

अमरिंदर सिंह ने कहा कि सुरक्षा को लेकर उनका मजाक बनाया गया। वो पंजाब के गृहमंत्री (Home Minister) रहे और वो राज्य की सुरक्षा के बारे में बेहतर समझ रखते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की सुरक्षा के लिए पाकिस्तानी और खालिस्तानी बड़े खतरे हैं। सवाल यह है कि जो भी ड्रोन के जरिए हथियार गिराए गए आखिर वो कहां गए। ड्रोन मामले में पाकिस्तान के साथ आईएसआई के स्लीपर सेल काम कर रहे हैं। पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब पुलिस एक बेहतरीन पुलिस है, उनकी बेहतरीन ट्रेनिंग हुई हैं। पर कुछ चीजों के लिए इनकी ट्रेंनिग नहीं है उसके लिए सुरक्षाबलों की मदद लेनी पड़ेगी।

कैप्टन सिंह ने कहा कि सीमा पर ड्रग्स आती है, पर ये जो ड्रोन सिस्टम शुरू हुआ है ये बेहद खतरनाक है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ड्रग्स पहले सुरंग और नदियों से आती थी तो हमको कुछ दिन में पता चल जाता था कि कहां से आ रही है? पर ये ड्रोन खतरनाक हैं, एक ड्रोन फंस गया था तो हमको पता चल गया। मैंने सुरक्षा के साथ कभी समझौता नहीं किया। ये चीन के ड्रोन हैं जिसमें पेलोड ले जाने की क्षमता बढ़ रही है। कल पता चले कि ये पचास-साठ किमी के अंदर तक डिलीवरी करेंगे, चंडीगढ़ तक डिलीवरी करेंगे।

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद 19 अक्टूबर को सिंह ने घोषणा की थी कि वो जल्द ही अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे। आज कैप्टन ने ऐलान कर दिया कि वे नई पार्टी के साथ चुनाव में उतरेंगे। हालांकि, पार्टी के नाम को लेकर अभी कोई बात नहीं की गई है।


Next Story

विविध