राजनीति

Capt Amarinder Singh New Political Party : TMC की तर्ज पर 27 अक्टूबर को नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा कर सकते हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह

Janjwar Desk
26 Oct 2021 3:43 PM GMT
Amarinder Singh
x

(प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं कैप्टन अमरिंदर सिंह) 

Capt Amarinder Singh New Political Party : पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मंगलवार को कहा कि 'अगर अमरिंदर सिंह ने एक नया राजनीतिक संगठन बनाया तो वह एक बड़ी गलती कर रहे होंगे।'

Capt Amarinder Singh New Political Party : पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt. Amarinder Singh) बुधवार 27 अक्टूबर को चंडीगढ़ में अपनी नई राजनीतिक पार्टी (New Political Party) का शुभारंभ कर सकते हैं। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की घोषणा के बाद इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। कैप्टन तृणमूल कांग्रेस की तर्ज पर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले सप्ताह ही कहा था कि वह जल्द ही अपनी पार्टी लॉन्च करेंगे और उन्हें उम्मीद है कि भाजपा के साथ सीट की व्यवस्था की जाएगी, बशर्ते कि कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Movement) को उनके हित में हल किया जाए। यह हलचल ऐसे समय में हो रही है जब पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव के कुछ महीनों का ही समय बचा है।

नई पार्टी बनाने का दिया था इशारा

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में चली टकराहट के बाद पिछले महीने राज्य सरकार से कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद अमरिंदर ने कहा था कि वह टूटे अकाली समूह जैसे समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन कर सकते हैं। उन्होंने नई पार्टी बनाने की तरफ इशारा कर दिया था।

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं। अमरिंदर ने कहा था कि 'जब तक वह मेरे लोगों और मेरे राज्य के भविष्य को सुरक्षित नहीं करते, तब तक वह आराम नहीं करेंगे।'

सुखजिंदर ने नई पार्टी को गलती करार दिया

पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मंगलवार को कहा कि 'अगर अमरिंदर सिंह ने एक नया राजनीतिक संगठन बनाया तो वह एक बड़ी गलती कर रहे होंगे।' साथ ही रंधावा ने कहा कि पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह का चेहरा जख्मी होगा। रंधावा ने कहा कि कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को सम्मान दिया और उन्हें पार्टी में कई पदों का आनंद मिला है।

अरूसा आलम को बताया पाकिस्तानी एजेंट

कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhava) के बीच राजनीतिक तकरार की खबरें लगातार आ रही है। इसी बीच रंधावा ने पाकिस्तानी पत्रकार अरूसा आलम (Aroosa Alam) और कैप्टन अमरिंदर सिंह की दोस्ती पर निशाना साधते हुए यहां तक कह दिया था कि अगर अरूसा आलम के संबंध पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस(ISI) से हैं, तो यह पता लगाने के लिए इसकी जांच कराई जाएगी।

सिद्धू की पत्नी ने भी लगाया था कैप्टन पर आरोप

पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने भी अपनी नई राजनीतिक पार्टी के मुद्दे पर कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोला है। नवजोत कौर सिद्धू ने आरोप लगाया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पिछले साढे 4 साल से कभी भी अपने फार्महाउस से बाहर नहीं आए और अब वह अचानक एक नई पार्टी बनाने की बात कर रहे हैं। नवजोत कौर सिद्धू ने आगे कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास पहले से ही एक पार्टी थी और वह पिछले 4 वर्षों में कुछ काम कर सकते थे।

कैप्टन ने सिद्धू को राष्ट्र विरोधी बताया था

पंजाब कांग्रेस प्रमुख सिद्धू के साथ तकरार के बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा था कि वह अपमानित महसूस कर रहे हैं। कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी सिद्धू पर निशाना साधा था। कैप्टन ने सिद्धू को 'राष्ट्र विरोधी' और 'खतरनाक' बताते हुए कहा कि वह आने वाले विधानसभा चुनावों में राज्य पार्टी प्रमुख के खिलाफ मजबूत उम्मीदवार खड़ा करेंगे।

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के साथ संकट को तत्काल हल करने का आग्रह करते हुए उनके साथ लंबे समय तक किसानों की हलचल पर चर्चा की थी।

Next Story