Top stories

Yuvraj Singh Arrested: युवराज सिंह गिरफ्तार, क्रिकेटर युजवेंद्र चहल पर जातिगत टिप्पणी का आरोप

Janjwar Desk
18 Oct 2021 3:17 AM GMT
Yuvraj Singh Arrested: युवराज सिंह गिरफ्तार, क्रिकेटर युजवेंद्र चहल पर जातिगत टिप्पणी का आरोप
x

pic credit: Google

नई दिल्ली (जनज्वार): पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को हरियाणा के हांसी में पुलिस ने शनिवार को गुरफ्तार कर लिया। अनुसूचित जाति के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में युवराज सिंह को गिरफ्तार किया गया। हालांकि, उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। युवराज पर आरोप है कि उन्होंने पिछले साल रोहित शर्मा से लाइव चैट में युजवेंद्र चहल की जाति को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, युवराज सिंह की गिरफ्तारी शनिवार को ही हुई थी, लेकिन इसको लेकर जानकारी रविवार को सामने आई। युवराज सिंह को भारतीय दंड संहिता की धारा 153(A) और धारा 505 के तहत गिरफ्तार किया गया।

मामले को लेकर हांसी पुलिस के DSP विनोद शंकर ने बताया क पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह को केस की जांच में शामिल करने के लिए गिरफ्तार किया गया। इससे पहले भी उन्हें दो बार जांच में शामिल किया जा चुका है। हाईकोर्ट के निर्देश पर पुलिस ने एक्शन लिया है और युवराज को बेल बॉन्ड पर छोड़ दिया गया।

क्या है पूरा मामला?

क्रिकेटर युवराज सिंह ने जून 2020 में इंस्टाग्राम पर रोहित शर्मा से वीडियो चैटिंग करते समय दलित समाज के लिए अपमानजनक टिप्पणी की थी। रोहित शर्मा के साथ खिलाड़ी युजवेंद्र चहल के टिक-टॉक और इंस्टाग्राम वीडियो को लेकर बात करते हुए युवराज ने एक अभद्र टिप्पणी की, जो प्रकृति में जातिवादी थी। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। मामले में हांसी पुलिस ने रजत कल्सन की शिकायत पर युवराज सिंह के खिलाफ अनुसूचित जाति/जनजाति अत्याचार अधिनियम के खिलाफ केस दर्ज किया था। मुकदमे को खारिज कराने के लिए युवराज सिंह ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने हरियाणा पुलिस को युवराज सिंह के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने का आदेश दिया था।

Next Story

विविध