Top stories

Umer Sharif Passed Away: मशहूर कॉमेडियन उमर शरीफ का निधन, कपिल शर्मा समेत कई बड़े कॉमेडियन ने जताया शोक

Janjwar Desk
2 Oct 2021 12:55 PM GMT
Umer Sharif Passed Away
x
Umer Sharif Passed Away: स्थानीय मीडिया ने शनिवार को उनके निधन की जानकारी दी...मशहूर कॉमेडियन लंबे वक्त से बीमार थे और उन्हें बेहतर इलाज के लिए अमेरिका ले जाया रहा था...

Umer Sharif Passed Away: पाकिस्तानी के मशहूर हास्य अभिनेता उमर शरीफ का 66 वर्ष की उम्र में जर्मनी में निधन हो गया है। स्थानीय मीडिया ने शनिवार को उनके निधन की जानकारी दी। मशहूर कॉमेडियन लंबे वक्त से बीमार थे और उन्हें बेहतर इलाज के लिए अमेरिका ले जाया रहा था। उनकी मौत की खबर मिलते ही हास्य कलाकारों और टेलीविजन जगत के कलाकारों मे सनसनी फैल गयी। लोग सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

हास्य अभिनेता उमर शरीफ की निधन की खबर की पुष्टि जर्मनी में पाकिस्तान के राजदूत डॉ. मोहम्मद फैसल ने की। उन्होंने कॉमेडी जगत के मशहूर कलाकार के निधन पर श्रद्धांजलि देते हुए एक ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट पोस्ट में लिखा कि, "गहरे दुख के साथ यह सूचना दी जाती है कि श्री उमर शरीफ जर्मनी में का निधन हो गया है। परिवार और दोस्तों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है। हमारे सीजी परिवार की हर तरह से सहायता करने के लिए अस्पताल में मौजूद हैं।"

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शरीफ के निधन पर शोक व्यक्त जाहिर करते हुए कहा की उन्हें इस खबर से दुख हुआ है। अपने ट्विटर अकाउंट पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने लिखा कि , 'SKTM के लिए फंड जुटाने के दौरान उनके साथ दौरा करने का सौभाग्य मिला था। वह हमारे महानतम मनोरंजनकर्ताओं में से एक थे और वे हमेशा याद किया जाएगा'

जानकारी के अनुसार पिछले साल उमर शरीफ के दिल की बाईपास सर्जरी की गई थी और तब से ही उनकी सेहत खराब चल रही थी। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने भी उमर शरीफ के मौत की पुष्टी करते हुए बताया कि 28 सितंबर को उमर शरीफ को एयर एंबुलेंस के जरिए अमेरिका ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में ही उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। ऐसे में जर्मनी में उन्हें रोका लिया गया जहां उनका इलाज चल रहा था। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से एक वीडियो के जरिए वीजा दिलाने में मदद मांगी थी ताकि वे इलाज के लिए विदेश की यात्रा कर सकें। कॉमेडियन उमर शरीफ का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। जिसके बाद उन्हें सरकार की तरफ से मदद देने का आश्वासन दिया गया था।

मनोरंजन जगत में कॉमेडियन, अभिनेता और निर्माता के रूप में उनके योगदान के लिए उन्हें तमगा-ए-इम्तियाज से सम्मानित किया गया था। अभिनेता और मशहूर कॉमेडियन उमर शरीफ के निधन पर कपिल शर्मा ने भी शोक जताया। उन्होंने उमर शरीफ की एक तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, "अलविदा लीजेंड, आपकी आत्मा को शांति मिले।"

Next Story

विविध