Up Election 2022

AIMIM Candidates List : ओवैसी की पार्टी ने जारी की 9 उम्मीदवारों की एक और सूची, जानिए किस सीट पर किस प्रत्याशी पर चला दांव

Janjwar Desk
3 Feb 2022 8:53 AM GMT
Gyanvapi Masjid Case : याचिकाकर्ताओं का सहयोग कर रहे स्थानीय डीएम, यह दुर्भाग्यपूर्ण, सुपीम कोर्ट के आदेश पर ओवैसी
x

Gyanvapi Masjid Case : याचिकाकर्ताओं का सहयोग कर रहे स्थानीय डीएम, यह दुर्भाग्यपूर्ण, सुपीम कोर्ट के आदेश पर ओवैसी

AIMIM Candidates List : एआईएमआईएम ने फिरोजाबाद की शिकाहाबाद विधानसभा सीट से प्रीति मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है जबकि सिद्धार्थनगर जिले की डुमरियागंज विधानसभा सीट से इरफान अहमद को टिकट दिया गया है...

AIMIM Candidates List : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के पहले चरण के मतदान के लिए एक सप्ताह का समय बचा है। ऐसे विभिन्न दल अपने उम्मीदवारों की धड़ाधड़ सूची जारी कर रहे हैं। इसी कड़ी में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) ने नौ उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। आइए जानते किस सीट पर किसे उम्मीदवार बनाया गया है।

एआईएमआईएम ने फिरोजाबाद की शिकाहाबाद विधानसभा सीट से प्रीति मिश्रा (Preeti Mishra) को उम्मीदवार बनाया है जबकि सिद्धार्थनगर जिले की डुमरियागंज विधानसभा सीट से इरफान अहमद को टिकट दिया गया है। हरदोई की संडीला सीट से एआईएमआईएम ने मोहम्मद रफी को उम्मीदवार बनाया है। लखीमपुर खीरी जिले की लखीमपुर सीट से मोहम्मद उस्मान सिद्दीकी को मैदान में उतारा गया है।

एआईएमआईएम (AIMIM Candidates List) ने गोरखपुर ग्रामीण सीट (Gorakhpur Rural Seat) से मोहम्मद इस्लाम को टिकट दिया है। जबकि प्रयागराज की इलाहाबाद उत्तर सीट से मोहम्मद अली को उम्मीदवार बनाया है। प्रयाग राज की प्रतापपुर सीट से सैयद मोहम्मद मुंतजर को चुनावी मैदान में उतारा गया है। इसके अलावा प्रयागराज की सरोन सीट से सीताराम सरोज और आजमगढ़ की गोपालपुर सीट से अब्दुल्ला को उम्मीदवार बनाया गया है।


बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा। वहीं दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी तो पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी को होगा। अंतिम और सातवें चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। 10 मार्च को नतीजे सामने आएंगे।

ता दें कि इससे पहले एआईएमआईएम ने 25 जून को पांचवीं सूची जारी की थी। इस सूची में भी एक महिला को टिकट दिया गया था। पांचवीं सूची में एआईएमआईएम ने देवबंद से मौलाना उमर मदनी, संभल से मुशीर तारीन, संभल की असमोली सीट से एडवोकेट शकील अशरफी, बिजनौर की नगीना सीट से ललिता कुमारी, बिजनौर की बरहापुर सीट से मोइनुद्दीन और मुरादाबाद की बिलारी सीट से खालिद जामा को चुनावी मैदान में उतारा।

एआईएमआईएम की सूची में ललिता कुमारी को टिकट मिलते ही उनकी प्रोफाइल पर चर्चा होने लगी थी कि ललिता कुमारी कौन हैं, हिंदू हैं फिर ओवैसी ने कैसे टिकट दे दिया। दरअसल ललिता कुमारी के पति इफ्तिखार चौधरी इलाके में पहले से सक्रिय हैं। वो कांग्रेस पार्टी के सक्रिय नेता रहे हैं। इसबार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस के लिए प्रचार भी किया था। तभी ओवैसी की एंट्री से प्रभावित होकर उनकी पार्टी एआईएमआईएम में चले गए।

लेकिन इफ्तिखार चौधरी चाहकर भी नगीना सीट से चुनाव नहीं लड़ सकते थे। इससे पहले एआईएमआईएम की तीसरी लिस्ट में सात उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ था। हस्तिनापुर विधानसभा सीट से विनोट जाटव और रामनगर सीट से विकास श्रीवास्तव को उम्मीदवार बनाया गया था।

Next Story

विविध