Up Election 2022

BSP Candidates List: मायावती ने 53 प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, देखें लिस्ट

Janjwar Desk
27 Jan 2022 1:20 PM GMT
मल्लिकार्जुन खड़गे को
x

मल्लिकार्जुन खड़गे को 'बलि का बकरा' बता रही हैं मायावती, कहा- बुरे दिनों मे दलितों को याद करती है कांग्रेस

BSP Candidates List: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक दलों की ओर से प्रत्‍याशियों की लिस्‍ट जारी करने का सिलसिला लगातार जारी है.

BSP Candidates List: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने तीसरे चरण के चुनाव के लिए 53 प्रत्‍याशियों की सूची जारी की है. बसपा ने इटावा से सपा के बागी नेता कुलदीप गुप्‍ता को टिकट दिया है.

बसपा की ओर से जारी उम्‍मीदवारों की ताजा सूची में करहल सीट का नाम भी शामिल है, जहां से पार्टी ने कुलदीप नारायण को चुनाव मैदान में उतारा है. बता दें कि करहल सीट से ही समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव लड़ने की घोषणा की है. इसके साथ ही मायावती ने जसवंतनगर से भी प्रत्‍याशी की घोषणा कर दी है. इस सीट से अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव साइकिल के सिंबल पर चुनाव मैदान में हैं.

बसपा ने 53 उम्‍मीदवारों की नई लिस्‍ट जारी करते हुए बताया कि पार्टी ने उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के तीसरे चरण की अधिकांश सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों को फाइनल कर दिया है. बता दें कि इससे पहले पार्टी के वरिष्‍ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा था कि बसपा 403 में से 300 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं. उन्‍होंने इनमें से तकरीबन 1 तिहाई दलित प्रत्‍याशी होने की बात भी कही थी. साथ ही बताया था कि आने वाले समय में दलित प्रत्‍याशियों की तादाद बढ़ सकती है, क्‍योंकि 100 से ज्‍यादा सीटों के लिए उम्‍मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर लगना बाकी है.







अखिलेश-शिवपाल के खिलाफ उतारे उम्‍मीदवार

बसपा की नई सूची में 53 विधानसभा सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की गई है. इनमें करहल और जसवंतनगर विधानसभा सीटैं भी शामिल हैं. बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने इस बार करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा की है. बसपा ने करहल सीट से कुलदीप नारायण को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव सपा के चुनाव चिह्न पर जसवंतनगर विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरे हैं. बसपा ने जसवंतनगर से ब्रजेंद्र प्रताप‍ सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. ऐसे में इन दोनों हाईप्रोफाइल सीटों पर चुनावी मुकाबला दिलचस्‍प होने की उम्‍मीद है.

Next Story

विविध