Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

Chandrashekhar Azad In UP Election 2022 : किसी भी हाल में विधानसभा नहीं जाने देंगे योगी को, ये मेरे सम्मान की लड़ाई - चंद्रशेखर आजाद

Janjwar Desk
20 Jan 2022 12:25 PM GMT
Chandrashekhar Azad In UP Election 2022 : किसी भी हाल में विधानसभा नहीं जाने देंगे योगी को, ये मेरे सम्मान की लड़ाई - चंद्रशेखर आजाद
x
Chandrashekhar Azad In UP Election 2022 : चंद्रशेखर ने कहा कि इस सरकार ने मुझे ढाई साल जेल में रखा और दलितों और पिछड़ों पर अत्याचार किया, योगी आदित्यनाथ को किसी भी हालत में विधानसभा नहीं जाने देंगे। ये लड़ाई सम्मान की है...

Chandrashekhar Azad In UP Election 2022 : बीते साल 8 नवंबर 2021 को आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने कहा था कि जहां से भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव लड़ेंगे, वहीं से चुनाव लड़ूंगा। आज चंद्रशेखर ने गोरखपुर से योगी के खिलाफ ताल ठोक दी है। इसी क्रम में चंद्रशेखर आजाद आज मेरठ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सपा समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पूर्व मंत्री रहे मुकेश सिद्धार्थ और उनके परिवार को आजाद समाज पार्टी में शामिल कराया।

आजाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि मैं योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के खिलाफ चुनाव लड़ूंगा। मेरे में इतनी हिम्मत है कि मैं चुनाव लड़ सकता हूं और किसी विपक्ष के राजनेता में इतनी हिम्मत हो तो उनके खिलाफ चुनाव लड़े। उन्होंने आगे कहा कि आजाद समाज पार्टी चुनाव जीतने के लिए ही लड़ रही है। चंद्रशेखर ने कहा कि इस सरकार ने मुझे ढाई साल जेल में रखा और दलितों और पिछड़ों पर अत्याचार किया। योगी आदित्यनाथ को किसी भी हालत में विधानसभा नहीं जाने देंगे। ये लड़ाई सम्मान की है।

चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) ने 2022 के चुनाव के लिए 22 बिंदुओं का घोषणापत्र (Azad Samaj Party Menifesto) जारी किया। उन्होंने कहा कि रोड टैक्स को आम जनता के लिए मुफ्त किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि बहुजन समाज के हर वर्ग को टच किया है सबको फायदा मिलेगा। बता दें कि आजाद समाज पार्टी अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है और अभी तक 33 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है।

उत्तर प्रदेश की 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में मतदान होना है। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। उत्तर प्रदेश में सात चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा।

10 फरवरी को पहले चरण में पश्चिम उत्तर प्रदेश के 11 जिलों की 58 सीटों, दूसरे दरण में 9 जिलों की 55 सीटों, तीसरे चरण में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। चौथे चरण में लखनऊ समेत 9 जिलों की 60 सीटों, पांचवें चरण में 11 जिलों की 60 सीटों, छठे चरण में 10 जिलों की 57 सीटों और सातवें चरण में 9 जिलों की 54 सीटों पर मतदान होगा।


Next Story

विविध