Up Election 2022

Congress Candidates List : कांग्रेस ने किया 28 और उम्मीदवारों का ऐलान, अमेठी सीट पर किसको बनाया उम्मीदवार, देखिए पूरी लिस्ट

Janjwar Desk
7 Feb 2022 9:53 AM GMT
Congress Candidates List : कांग्रेस ने किया 28 और उम्मीदवारों का ऐलान, अमेठी सीट पर किसको बनाया उम्मीदवार, देखिए पूरी लिस्ट
x

पंजाब कांग्रेस ने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की।

Congress Candidates List : कांग्रेस ने यूपी चुनाव के पांववें, छठे और सातवें चरण के लिए 28 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है....

Congress Candidates List : उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों (UP Election 2022) के लिए उम्मीदवार इन दिनों हाड़तोड़ मेहनत कर रहे हैं। सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी जनसभा कर रहे हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी यूपी में जीत के लिए लगातार रोड शो कर रही हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस ने आज 28 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। यह सूची पांचवें, छठे और सातवें चरण के उम्मीदवारों के लिए है। इसमें दस महिलाओं को भी टिकट दिया गया है। पार्टी ने अमेठी से आशीष शुक्ला (Ashish Shukla) को उम्मीदवार बनाया है।

लिस्ट के मुताबिक पार्टी ने पांचवें चरण के लिए 28 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों (Congress Candidatest List) की घोषणा की है जिसमें एक सीट पर उम्मीदवार को बदला है। कांग्रेस ने अमेठी सीट (Amethi Seat) से आशीष शुक्ला को उम्मीदवार बनाया है। वहीं इसौली सीट से बीएम यादव को चुनावी मैदान में उतारा है। कुंडा सीट से योगेश यादव तो विश्वनाथगंज सीट से प्रशांत सिंह को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा चैल सीट से तलत अजीम और सरवन सीट से मनोज पासी और फूलपुर सीट से सिद्धार्थनाथ मौर्य को उम्मीदवार बनाया है।


वहीं मनकापुर से उम्मीदवार बदल दिया गया है। अब यहां से संतोष कुमारी को टिकट दिया गया है। पहले इस सीट पर कमला सिसोदिया को प्रत्याशी बनाया गया था। इसी तरह गौरा सीट से रामप्रताप सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। इस सीट पर पहले सतेंद्र दुबे को टिकट दिया गया था।

कांग्रेस ने अपनी इस लिस्ट में छठे चरण के लिए 9 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं। वहीं सातवें चरण की एक विधानसभा सीट पर उम्मीदवार की घोषणा की है। पार्टी ने घासी सीट से प्रियंका यादव को उम्मीदवार बनाया है।

उत्तर प्रदेश की 403 सीटों वाली विधानसभा के लिए कुल सात चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना है जिसके लिए मात्र तीन दिन बचे हैं। चुनाव के नतीजे 10 मार्च को सामने आएंगे।

Next Story

विविध