Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

Breaking: फर्रूखाबाद से सामने आई बड़ी लापरवाही, बूथ संख्या 38 की EVM मशीन में नहीं पड़ा सपा का चुनाव निशान

Janjwar Desk
20 Feb 2022 6:42 AM GMT
upchunav2022
x

(फर्रूखाबाद में जिला प्रशासन की बड़ी लापरवाही)

फर्रूखाबाद की अमृतपुर कि किराचीन में बूथ संख्या 38 पर इवीएम मशीन में समाजवादी पार्टी का चुनाव चिंह ही नहीं है। ये अपने आप में एक बड़ी लापरवाही है। मतदाता भी परेशान हैं...

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में चल रहे मतदान में फर्रूखाबाद (Farrukhabad) से बड़ी खबर आ रही। फर्रूखाबाद की अमृतपुर कि किराचीन में बूथ संख्या 38 पर इवीएम मशीन में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का चुनाव चिंह ही नहीं है। ये अपने आप में एक बड़ी लापरवाही है। मतदाता भी परेशान हैं। लेकिन अभी तक कोई भी कार्र्वाई नहीं की गई है।

इससे एक रात पहले फिरोजाबाद से बड़ी खबर सामने आई थी। खबर ये है कि यहां की सिरसागंज विधानसभा स्थित 'पिड़सरा' गांव में लगभग 600 से अधिक लोगों का नाम वोटर लिस्ट से गायब है। आरोप है कि यह सीट सपा का गढ़ है जिसके चलते वोटों की संख्या कम करने के चलते यह षड्यंत्र किया गया है।

यहां के निवासी कमलेश कमल ने जनज्वार से संपर्क कर इस बारे में जानकारी साझा की है। जिसके चलते कमलेश ने खुद ही लोगों का एक वीडियो बनाकर जनज्वार को भेजा है। इस वीडियो में लोग अपना नाम कट जाने की बात कहते सुनाई दे रहे हैं।

बताया जा रहा है कि 3100 वोटिंग संख्या वाले इस गांव में 600 से अधिक लोगों के नाम वोटर लिस्ट से गायब करवा दिए गए हैं। जबकि इन सभी ने पंचायत चुनाव में वोट किया था। पंचायत चुनाव की लिस्ट में इन सभी के नाम थे जो अब विधानसभा चुंकव में गैभ हैं। आरोप यह भी लग रहे कि यह लोग समाजवादी पार्टी के समर्थक हैं और यह सीट सपा का गढ़ मानी जाती है जिसके चलते वोटों की संख्या कम करने के लिए नाम कटवा दिए गए हैं।

आपको बता दें कि एन इलेक्शन से ठीक एक रात पहले वोटर लिस्ट में नाम न होने की शिकायत अपने आप मे एक बड़ा मसला है। और उससे भी बड़ा मसला की इवीएम मशीन में सपा का चुनाव निशान न होना है। अगर पूरी की पूरी 403 विधानसभाओं में यह खेल किया गया होगा तो इस आंकड़ों और आंकड़ों से खिलवाड़ के खेल को समझना कोई मुश्किल बात नहीं है।

Next Story

विविध