Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

UP Election 3rd Phase Polling Live: फिरोजाबाद में बेड़ियां पहनकर दिया वोट, कहीं EVM ने दिया धोखा कहीं मतदान प्रभावित

Janjwar Desk
20 Feb 2022 4:09 AM GMT
upchunav2022
x

(फिरोजाबाद में किया बेड़ियों में मतदान)

UP Election 3rd Phase Polling Live: फिरोजाबाद शहर के महात्मा गांधी बालिका इंटर कॉलेज पोलिंग बूथ पर निर्दलीय प्रत्याशी रामदास मानव बेड़ियां पहनकर मतदान केंद्र पर पहुंचे। उन्हें देखकर मतदाता हैरान रह गए...

UP Election 2022 3rd Phase Polling Live Updates: उत्तर प्रदेश विधानसभा- 2022 के तीसरे चरण में हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रूखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा जिलों में मतदान शुरू हो गया है।

फिरोजाबाद जिले की पांचों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान रविवार को सुबह सात बजे शुरू हो गया। शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए बूथों पर अर्ध सैनिक बल तैनात किया गया है। मतदान को लेकर मतदाताओं में जोश देखा जा रहा है। सुबह ही कई बूथों पर लंबी कतारें लग गई। पिंक बूथों को गुब्बारों से सजाया गया है। मतदान सुबह सात बजे से शुरू हुआ।

कई बूथों पर सुबह 6.30 बजे मतदाता पहुंच गए। पहला वोटर बनने के लिए युवाओं में उत्साह नजर आया। बुजुर्ग और महिलाएं भी सुबह-सुबह लोकतंत्र के महापर्व में सबसे पहले मतदान करने के लिए पहुंचीं। वहीं फिरोजाबाद शहर के महात्मा गांधी बालिका इंटर कॉलेज पोलिंग बूथ पर निर्दलीय प्रत्याशी रामदास मानव बेड़ियां पहनकर मतदान केंद्र पर पहुंचे। उन्हें देखकर मतदाता हैरान रह गए। रामदास मानव श्रमिक नेता हैं। फिरोजाबाद से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।

शहर के एमजी बालिका इंटर कॉलेज में मतदान केंद्र में सुबह से ही मतदाताओं की कतार लग गईं। यहां मतदाताओं में उत्साह देखा गया। मतदाताओं ने कहा कि वह शहर के लिए मतदान करने आए हैं। जीत की उम्मीद के साथ प्रत्याशी भी सबसे पहले वोट डालने पहुंचे।

धोखा दे गई EVM

जसराना विधानसभा के बूथ संख्या 359 पर मॉकपोल के दौरान ईवीएम धोखा दे गई। पीठासीन अधिकारी ने खराब ईवीएम की सूचना सेक्टर मजिस्ट्रेट को दी। सेक्टर मजिस्ट्रेट ने आनन-फानन में ईवीएम को बदलवाया।

रुहेरी में EVM खराब होने से मतदान प्रभावित

हाथरस विधानसभा क्षेत्र के गांव रुहेरी में एक घंटे से ज्यादा समय से ईवीएम खराब रही। इस दौरान मतदाता खासे परेशान दिखाई दिए। वहीं, एक मतदान केंद्र के बाहर वोट डालने के लिए भीड़ लगी दिखाई दी। वोट डालने को लेकर बुजुर्ग व युवाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है।

जालौन में एक घंटे बाधित रहा मतदान

जालौन जिले के कालपी विधानसभा के अकोढी बूथ पर मशीन खराब होने से मतदान एक घंटे बाधित रहा। जिसके बाद दूसरी मशीन मंगाई गई है। उससे मतदान शुरू कराया गया।

EVM न चलने की शिकायत- DM ने लिया जायजा

कासगंज के शारदा देवी डिग्री कॉलेज के मतदान केंद्र पर ईवीएम न चल पाने की शिकायत पर जिलाधिकारी हर्षिता माथुर पहुंची। वहीं, कासगंज विधानसभा के मामो मतदान केंद्र पर मतदान के लिए मतदाताओं की कतार लगी है।

ओपन नहीं हुई ईवीएम- बदली गई

जसराना में विधानसभा चुनावों के लिए तीसरे चरण की मतदान प्रक्रिया जारी है। जसराना विधानसभा के 471 बूथों पर मतदान जारी है। पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों की मौजूदगी में चल रहे मतदान के दौरान जसराना के बूथ संख्या 359 कन्या प्राथमिक विद्यालय जसराना पर मॉक पॉल के दौरान ईवीएम के न खुलने पर पीठासीन अधिकारी ने सेक्टर मजिस्ट्रेट को अवगत कराया। आनन-फानन सेक्टर मजिस्ट्रेट ने ईवीएम को बदला। ईवीएम के बदलने पर मतदान समय से शुरू हुआ। मतदान समय से शुरू होने पर मतदाताओं ने राहत महसूस की। एसडीएम नवनीत गोयल ने कहा किसी भी बूथ से ईवीएम के खराब होने की जानकारी नहीं मिली है

Next Story

विविध