Up Election 2022

UP Election 3rd Phase Polling Live: कानपुर मेयर प्रमिला पाण्डेय पर मतदान की गोपनीयता भंग करने का आरोप, दर्ज हुई FIR

Janjwar Desk
20 Feb 2022 5:02 AM GMT
upchunav2022
x

(गोपनियता भंग करने को लेकर कानपुर मेयर पर दर्ज हुई FIR)

UP Election 3rd Phase Polling Live: प्रशासन की तरफ से पोलिंग बूथों (Polling Booth) पर सुरक्षा के खासे कड़े इंतजाम किए गए हैं। CRPF के साथ कई जगहों पर RAF की भी तैनाती की गई है...

UP Election 3rd Phase Polling Live: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज रविवार सुबह तीसरे चरण की वोटिंग जारी है। कानपुर के मतदाताओं में भारी उत्साह है। सभी एक दूसरे के साथ वोट डालने पहुंच रहे हैं। प्रशासन की तरफ से पोलिंग बूथों (Polling Booth) पर सुरक्षा के खासे कड़े इंतजाम किए गए हैं। CRPF के साथ कई जगहों पर RAF की भी तैनाती की गई है। कई पोलिंग बूथों पर सुबह से मतदाताओं की भारी भीड़ जमा है।

इस दौरान हडसन स्कूल में वोट की चोट करने पहुंची कानपुर की महापौर प्रमिला पांडेय (Pramila Pandey) की वोट डालते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल (Photo Viral) हो गई। इस मामले को जिला अधिकारी नेहा शर्मा (Neha Sharma) ने संज्ञान में लेते हुए एफआईआर (FIR) रजिस्टर्ड करने का आदेश जारी किया है।

कानपुर मेयर के अलावा जिलाधिकारी ने भाजयुमो नेता नवाब सिंह यादव (Nawab Singh Yadav) के खिलाफ भी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने पर रिपोर्ट दर्ज कराने का आदेश जारी किया है।

जिलाधिकारी ने इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना है। गौरतलब है कि मतदान स्थल पर मोबाइल (Mobile) ले जाने की पाबंदी है। उसके बाद भी कई जगहों पर लोग मोबाइल लेकर पहुंच रहे हैं। डीएम ने मातहतों को सख्त ताकीद देते हुए कहा है कि कोई भी व्यक्ति, प्रत्याशी या फिर मतदान कर्मचारी मतदान करते हुए फोटो नहीं खीचेंगा।

वहीं दूसरी तरफ, पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीना लाव-लश्कर के साथ कानपुर दक्षिण के कई पोलिंग बूथों पर पहुंचे। कई जगहों पर भीड़ लगाए लोगों को उन्होंने तत्काल भगाने का निर्देश साथ चल रहे मातहतों को दिया।

Next Story

विविध