Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

Nizamabad Assembly Seat: निज़ामाबाद सीट से यूनाइटेड डेमोक्रेटिक एलायंस ने राजीव यादव को समर्थन दिया

Janjwar Desk
18 Jan 2022 5:44 PM GMT
Nizamabad Assembly Seat: United Democratic Alliance extends support to Rajiv Yadav
x
Nizamabad Assembly Seat: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में निज़ामाबाद सीट से आंदोलनकारियों के उम्मीदवार राजीव यादव को समर्थन दिए जाने के सिलसिले की अगली कड़ी के तौर पर आज यूपी प्रेस क्लब में रिहाई मंच तथा यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायन्स की ओर से प्रेस वार्ता का आयोजन हुआ।

Nizamabad Assembly Seat: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में निज़ामाबाद सीट से आंदोलनकारियों के उम्मीदवार राजीव यादव को समर्थन दिए जाने के सिलसिले की अगली कड़ी के तौर पर आज यूपी प्रेस क्लब में रिहाई मंच तथा यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायन्स की ओर से प्रेस वार्ता का आयोजन हुआ। प्रेस वार्ता में घोषणा की गयी कि यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायन्स आजमगढ़ की 348, निज़ामाबाद विधानसभा क्षेत्र में रिहाई मंच महासचिव राजीव यादव का समर्थन करेगा. रिहाई मंच उन स्थानों पर यूनाइटेड डेमोक्रेटिक अलायन्स के उम्मीदवार का समर्थन करेगा जहां से रिहाई मंच को समर्थन देने वाले किसी संगठन का उम्मीदवार खड़ा नहीं होगा।

अलायन्स के नेता डॉ मोहम्मद अयूब ने कहा कि राजीव यादव लंबे अरसे से मुस्लिमों, दलितों, पिछड़ों, वंचितों, शोषितों और समाज के दबे-कुचले वर्गों की आवाज़ उठाते रहे हैं। उन्होंने आतंकवाद के फ़र्ज़ी मामलों में फंसाये गए बेक़सूर मुस्लिम नौजवानों की रिहाई के लिए सड़कों पर लड़ाई लड़ी और उनके संगठन के अध्यक्ष ने सड़क की आवाज को धार देने के लिए कानूनी लड़ाई भी लड़ी।


डा अयूब ने कहा कि मुहम्मद शुऐब की सरपरस्ती में तमाम नाइंसाफियों के खिलाफ रिहाई मंच की मुहिम का राजीव यादव प्रतिनिधि चेहरा हैं। योगी सरकार की ठोक दो नीति के तहत की गयी फर्जी मुठभेड़ों के शिकार हुए दलित, पिछड़ों और मुसलमानों का मामला उन्होंने पुरजोर तरीके से उठाया। पुलिस हिरासत में हुई मौतों, गरीब मुसलमानों पर रासुका थोपने से लेकर दलितों और पिछड़ों की आरक्षण में हुई सेंधमारी के खिलाफ़ वो बहादुरी के साथ खड़े हुए। हम भी चाहते हैं कि जम्हूरियत और इंसाफ के लिए राजीव यादव की आवाज सदन में भी गूंजे। हम उनकी उम्मीदवारी का पूरा समर्थन करते हैं और भाजपा विरोधी सभी राजनीतिक दलों से अपील करते हैं कि वे राजीव यादव को अपना समर्थन दें और निज़ामाबाद की सीट से अपना उम्मीदवार ना उतारें।

इस मौके पर रिहाई मंच अध्यक्ष मुहम्मद शुऐब ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों और पेशों की शख्सियतें राजीव यादव का समर्थन कर रही है और निजामाबाद निर्वाचन क्षेत्र में उनके प्रचार में भी पहुंच रही हैं। राजीव यादव की उम्मीदवारी को मिल रहा व्यापक समर्थन रिहाई मंच के अब तक के कार्यों का मूल्यांकन है।

Next Story

विविध