Up Election 2022

UP Election 2022: अब फ्री राशन की थैलियों से मोदी-योगी की फोटो सहित 'सोच इमानदार काम दमदार' भी हटेगा!

Janjwar Desk
10 Jan 2022 2:50 PM GMT
upchunav2022
x

(फ्री की थैलियों से हटेगी फोटो)

UP Election 2022: आचार संहिता लगने के कारण मोदी योगी फोटो युक्त नमक, चना, रिफाइंड बांटने पर प्रतिबंध लगाया गया है, जो भी वितरण करेगा, उस पर कार्रवाई होगी...

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर निर्वाचन आयोग द्वारा शनिवार 08 जनवरी को अधिसूचना जारी कर दी गई, जिसके बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। चुनाव की घोषणा होने के बाद प्रचार प्रसार सहित राशन सामग्री पर मोदी-योगी की फोटो हटाने का भी निर्देश जारी किया गया है।

खाद्य एवं रसद विभाग के आयुक्त सौरभ बाबू का पत्र पूर्ति दफ्तर में आने के बाद जिला पूर्ति अधिकारी ओमहरि ने सभी राशन दुकानदारों व सप्लाई इंस्पेक्टर को दिशा निर्देश दिए कि वह कहीं भी मोदी योगी फोटोयुक्त राशन, चना,रिफाइंड न वितरण करवाए, अन्यथा की स्थिति में आचार संहिता उल्लंघन की धाराओं में मुकदमा दर्ज होगा। दुकान सील कर दी जाएगी।

बता दें कि, जिला पूर्ति अधिकारी ओमहरि उपाध्याय ने बताया कि खाद्य आयुक्त की ओर से पत्र जारी किया गया है कि आचार संहिता लगने के कारण मोदी योगी फोटो युक्त नमक, चना, रिफाइंड बांटने पर प्रतिबंध लगाया गया है, जो भी वितरण करेगा, उस पर कार्रवाई होगी।

अपने आदेश में आयुक्त ने कहा है कि दिसंबर 2021 से मार्च 2022 तक प्रदेश के अंत्योदय और पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को नमक, साबुत चना और रिफाइंड सोयाबीन ऑयल तथा खाद्यान्न फ्री में वितरित किया जा रहा है। वर्तमान में वितरण के लिए इस्तेमाल होने वाले पैकेट्स पर प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के फोटोग्राफ्स लगे हैं। इसके साथ ही टैगलाइन 'सोच इमानदार काम दमदार' भी प्रिंटेड है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का ऐलान कर दिया गया है। 10 फरवरी से शुरू होकर 10 मार्च तक पूरी चुनाव प्रक्रिया होनी है। इसके साथ ही यूपी समेत पांच राज्यों में चुनावी आचार संहिता भी लागू हो गई है। प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर राजनीतिक दलों के होर्डिंग पोस्टर हटाने का काम शुरू कर दिया गया है।

Next Story

विविध