Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

Punjab Election 2022 : पंजाब में 49.81% हुआ मतदान, चन्नी का आरोप डेरा सच्चा सौदा का समर्थन ले रहे भाजपा और अकाली दल

Janjwar Desk
20 Feb 2022 12:21 PM GMT
Punjab Election 2022 : पंजाब में 49.81% हुआ मतदान, चन्नी का आरोप डेरा सच्चा सौदा का समर्थन ले रहे भाजपा और अकाली दल
x
Punjab Election 2022 : यूपी और पंजाब दोनों ही राज्यों में बड़े नेताओं ने भी अपना मत का प्रयोग किया। यूपी में जहां सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ वोट डाला तो वहीं पंजाब में सीएम चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू, बादल परिवार, भगवंत मान और कैप्टन अमरिंदर ने अपने-अपने मतदान केंद्रों पर वोट डाले....

Punjab Election 2022 : उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण का मतदान चल रहा है। दोपहर तीन बजे तक 48.81 फीसदी मतदान हुआ है। वहीं पंजाब में दोपहर तीन बजे 49.81 प्रतिशत मतदान हुआ। इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आरोप लगाया है कि राज्य के चुनाव में भाजपा और अकाली दल दोनों डेरा सच्चा सौदा का समर्थन ले रहे हैं। उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण का मतदान चल रहा है। दोपहर तीन बजे तक 48.81 फीसदी मतदान हुआ है। वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आरोप लगाया है कि राज्य के चुनाव में भाजपा और अकाली दल दोनों डेरा सच्चा सौदा का समर्थन ले रहे हैं।

यूपी और पंजाब दोनों ही राज्यों में बड़े नेताओं ने भी अपना मत का प्रयोग किया। यूपी में जहां सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ वोट डाला तो वहीं पंजाब में सीएम चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू, बादल परिवार, भगवंत मान और कैप्टन अमरिंदर ने अपने-अपने मतदान केंद्रों पर वोट डाले।

वहीं, पंजाब में बॉलीवुड ऐक्टर सोनू सूद एक पोलिंग बूथ में एंट्री लेना चाह रहे थे। इस दौरान उनकी कार जब्त कर ली गई और उन्हें घर भेज दिया गया। यह जानकारी देते हुए पंजाब के मोगा जिला में पीआरओ प्रभदीप सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "अगर वह अपने घर से बाहर निकले तो उनके खिलाफ ऐक्शन लिया जाएगा।" बता दें कि सूद की बहन मालविका सूद मोगा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं।

यूपी में तीसरे चरण के मतदान के बीच दोपहर डेढ़ बजे तक कई जगहों से ईवीएम खराब होने की खबरें आईं। इस बीच, विपक्षी दल सपा ने आरोप लगाया कि फर्रुखाबाद की 193 अमृतपुर विधानसभा के बूथ नंबर 38 पर ईवीएम में साइकिल चुनाव चिन्ह ही नहीं है। अखिलेश यादव के नेतृत्व वाले दल ने इस बाबत चुनाव आयोग और जिला प्रशासन से मामले का संज्ञान लेने की गुहार लगाई है।

इस बीच, सपा ने दावा किया कि कानपुर नगर की कानपुर कैंट विधानसभा 216 पर बूथ संख्या 276 पर ईवीएम खराब हो गई। बिल्हौर विधानसभा 209 की बूथ संख्या नौ पर प्रशासन की उपस्थिति में फर्जी वोट डाले जा रहे हैं, जबकि कन्नौज जिले की विधानसभा तिरवा-197 बूथ संख्या 214 पर पूर्व विधायक अरविंद प्रताप सिंह ने बूथ एजेंट सुमित कश्यप को मारा और जान से मारने की धमकी दी है। सपा का आरोप है कि जिला प्रशासन मूकदर्शक बना रहा।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध