Up Election 2022

रामायण काल में जाकर CM योगी ने किया सपा का नामकरण, कहा- आज से इनका नाम 'दंगेश'

Janjwar Desk
22 Feb 2022 12:38 PM GMT
रामायण काल में जाकर CM योगी ने किया सपा का नामकरण, कहा- आज से इनका नाम दंगेश
x
UP Election 2022: तमंचावादी, बुलडोजर, सर्दी-गर्मी और शिमला की अपार सफलता के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने समाजवादी पार्टी का नया नामकरण किया है...

UP Election 2022: तमंचावादी, बुलडोजर, सर्दी-गर्मी और शिमला की अपार सफलता के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने समाजवादी पार्टी का नया नामकरण किया है। योगी ने कहा कि समाजवादियों, परिवारवादियों ने दंगों के सारे रिकार्ड तोड़ दिए हैं। आपने रामायण में नाम सुना होगा लंकेश (Lankesh) उसी तर्ज पर आजसे इनका नया नाम 'दंगेश' होगा।

मंगलवार 22 फरवरी को बहराइच पहुँचे सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमले किए। योगी ने कहा कि सबसे बड़ी आबादी का राज्य की अर्थव्यवस्था 5-6 नंबर पर थी, अब दूसरे नंबर पर है। इसे नंबर एक बनाना है। सीएम योगी ने यूपी में होने वाले दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह रावण को 'लंकेश' कहा जाता है उसी तरह सपा को 'दंगेश' कहा जाना चाहिए।

सीएम योगी ने कहा, 'समाजवादी पार्टी ने माफिया और आतंकवादियों का संरक्षण किया। अब आप दंगे और कर्फ्यू नहीं देखते हैं। उन्होंने (पुरानी सरकारों) कर्फ्यू लगाए, लेकिन हमने कांवर यात्रा निकाली। आपने रामायण में लंकेश के बारे में जरूर सुना होगा, इसी तरह सपा को दंगेश कहना चाहिए।'

सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्षियों को देश के बोझ बताते हुए कहा कि ये लोग संकट में साथ नहीं निभाते हैं। चुनाव के दौरान ही मंडराते हैं। सीएम योगी ने कहा कि हर घर में आरओ का पानी पहुंचाया जााएगा। इसके लिए बड़े-बड़े प्लांट लगाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में यह काम हो चुका है अब देवी पाटन में यह सुविधा दी जाएगी। लोगों को आरओ का पानी मिलने से आधी से ज्यादा बीमारियां समाप्त हो जाएंगी। सपा-बसपा की चिढ़ यही है कि सबको मुफ्त राशन, वैक्सीन, सुरक्षा कैसे मिल जा रही है।

Next Story

विविध