Up Election 2022

UP Election 2022: इतने विधायकों का कट सकता है पत्ता!, ऐसे उम्मीदवारों पर BJP खेलेगी दांव

Janjwar Desk
11 Jan 2022 5:38 PM GMT
UP Election 2022: इतने विधायकों का कट सकता है पत्ता!, ऐसे उम्मीदवारों पर BJP खेलेगी दांव
x

UP Election 2022: इतने विधायकों का कट सकता है पत्ता!, ऐसे उम्मीदवारों पर BJP खेलेगी दांव

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) को लेकर दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की बैठक हो रही है, जिसमें किस उम्मीदवारों का पत्ता कटेगा और किसको इस बार टिकट दी जाएगी।

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) को लेकर दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की बैठक हो रही है, जिसमें किस उम्मीदवारों का पत्ता कटेगा और किसको इस बार टिकट दी जाएगी। इसको लेकर लंबा मंथन चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में यूपी विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हुई है। बैठक में 45 से ज्यादा विधायकों का इस बार टिकट कट सकता है। पार्टी बैठक में मौदूज कई नेताओं का मानना है कि जनता में योगी सरकार के खिलाफ कोई नाराजगी नहीं है। लोगों में नाराजगी स्थानीय विधायकों को लेकर है।

जानकारी के लिए बता दें कि योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ले ली है। इनके अलावा 3 और विधायक बीजेपी छोड़ दी। बांदा जिले की तिंदवारी विधानसभा से विधायक ब्रजेश प्रजापति, शाहजहांपुर की तिलहर सीट से विधायक रोशनलाल वर्मा और कानपुर के बिलहौर से विधायक भगवती सागर ने बीजेपी का दामन चुनाव से पहले ही छोड़ दिया है। सूत्रों के मुताबिक, जिन विधायकों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है, उनके लिए 35-40 फीसदी सीटों में कटौती की जा सकती है। खास बात यह है कि ज्यादातर नेता जो इस समय उत्तर प्रदेश में मंत्री हैं और विधान परिषद के सदस्य हैं, उन्हें टिकट दी जा सकती है।

बता दें कि काफी दिनों से स्वामी प्रसाद मौर्य पार्टी से नाराज चल रहे थे। वो अपने लिए, अपने बेटे के लिए और अपने कई समर्थकों के लिए टिकट मांग रहे थे. खबर है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ कई और विधायक भी बीजेपी का साथ छोड़ सकते हैं।

अखिलेश यादव ने किया स्वागत

सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता श्री स्वामी प्रसाद मौर्या जी एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सामाजिक न्याय का इंक़लाब होगा ~ बाइस में बदलाव होगा

कट सकता है 100 मौजूदा विधायकों का पत्ता

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव (vidhansabha Chunav) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के करीब 100 मौजूदा विधायकों का पत्ता कट सकता है। भारतीय जनता पार्टी संसदीय बोर्ड आगामी यूपी चुनावों में उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के लिए आखिरी फैसला लेने के लिए इस सप्ताह बैठक करने वाला है। जानकारी के अनुसार, इस बार अधिक संख्या में मौजूदा विधायकों का पत्ता कटने वाला है, क्योंकि भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में ज्यादातर लोग इसी पक्ष में दिखे।

Next Story

विविध