Up Election 2022

Uttarakhand Election 2022 : केजरीवाल के छठे दौरे में पूर्व सैनिकों पर डाले गए राजनैतिक डोरे

Janjwar Desk
3 Jan 2022 1:50 PM GMT
Uttarakhand Election 2022 : केजरीवाल के छठे दौरे में पूर्व सैनिकों पर डाले गए राजनैतिक डोरे
x

(चुनाव से पहले छठे उत्तराखंड दौरे पर आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल )

Uttarakhand Election 2022 : आम आदमी पार्टी द्वारा इस चुनाव में हिस्सा लेने के फैसले के बाद एक साल के भीतर अरविंद केजरीवाल का देहरादून में यह छठवां दौरा है, वह इससे पहले के हर दौरे में एक घोषणा के साथ चार गारंटी की घोषणा कर चुके हैं.....

सलीम मलिक की रिपोर्ट

Uttarakhand Election 2022 : सैन्य बहुल उत्तराखण्ड में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने भी सैनिकों से जुड़े मुद्दों को छूते हुए सैन्य परिवारों को रिझाना शुरू कर दिया है। उत्तराखण्ड (Uttarakhand) के अपने छठे दौरे के दौरान आम आदमी पार्टी संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने देहरादून के परेड मैदान में आयोजित रैली से फौजियों, सैनिकों और पुलिस के जवानों के लिए पांचवी गारंटी के रूप में बड़ी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के सबसे ज्यादा लोग फौज में जाते हैं। यह शहीदो व देशभक्तों की धरती है। दिल्ली का कोई भी सैनिक बॉर्डर में शहीद हो या दिल्ली पुलिस-पैरामिलिट्री का जवान शहीद हो तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को सम्मानपूर्वक एक करोड़ की राशि देती है। उत्तराखंड में भी आप की सरकार बनने पर हम ऐसा ही करेंगे। उत्तराखंड का रहने वाला कोई भी सैनिक किसी भी आपरेशन में शहीद होगा। पुलिस का कोई भी सिपाही किसी आपरेशन में शहीद होगा तो उत्तराखंड का सीएम बनने पर कर्नल कोठियाल उसके परिवार को एक करोड़ की सम्मान राशि देकर आएंगे।

आम आदमी पार्टी द्वारा इस चुनाव में हिस्सा लेने के फैसले के बाद एक साल के भीतर अरविंद केजरीवाल का देहरादून में यह छठवां दौरा है। वह इससे पहले के हर दौरे में एक घोषणा के साथ चार गारंटी की घोषणा कर चुके हैं।

देहरादून के परेड मैदान में नव परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सेना का जो जवान रिटायर्ड होकर आएगा, उसे प्रदेश के नवनिर्माण में शामिल किया जाएगा। उसे सीधे सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का हर परिवार से कोई न कोई फौजी है या पूर्व फौजी है।

उन्होंने कहा कि यदि उत्तराखंड के फौजियों ने तय किया कि आम आदमी की सरकार बनानी है तो कोई रोक नहीं सकता है। मैं उत्तराखंड के फौजियों से अपील करता हूं कि आपने पिछले बीस साल में दस दस साल कांग्रेस और बीजेपी को दिए। दोनों ने प्रदेश का बेड़ागर्क करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। एक बार कर्नल कोठियाल को मौका दीजिये। वायदा है कि पांच साल में तस्वीर बदल देंगे।

Next Story

विविध