Up Election 2022

Uttarakhand Election 2022 : चुनाव से पहले माहौल खराब करने की कोशिश, गाय को काटकर मुख्यमार्ग पर फेंका

Janjwar Desk
10 Jan 2022 9:12 AM GMT
Uttarakhand Election 2022 : चुनाव से पहले माहौल खराब करने की कोशिश, गाय को काटकर मुख्यमार्ग पर फेंका
x

(अज्ञात शरारती तत्वों ने गाय-बछड़ को काटकर मुख्य मार्ग पर डाला)

Uttarakhand Election 2022 : हिन्दुवादी संगठनों ने पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है, विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर पुलिस के द्वारा इस घटना का खुलासा नहीं होता है तो 25वां घंटा उनका होगा...

सलीम मलिक की रिपोर्ट

Uttarakhand Election 2022 : विधानसभा चुनाव से ठीक पहले उत्तराखण्ड (Uttarakhand) के माहौल को खराब करने में असामाजिक तत्वों ने शुरुआत कर दी है। जिसके तहत बहुसंख्यकों की भावनाओं को भड़काने की मंशा से एक खाली प्लाट में प्रतिबंधित पशु व बछड़े को काटकर फेंका गया है। घटना की जानकारी मिलते ही गुस्साए गौ-रक्षा सेवा दल व हिन्दुवादी संगठनों से जुड़े लोग मौके पर पहुंच गए हैं। घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में भारी पुलिसबल मौके पर पहुंच गया है।

घटना का पता तब चला जब सोमवार की सुबह लोगों ने रुद्रपुर के गगन ज्योति बारात घर के सामने खाली पड़े एक प्लाट में प्रतिबंधित पशु व बछड़े का शव निर्मम तरीके से काटकर फेंका देखा। कटे शव के मिलने के बाद गौ-रक्षा सेवा दल एवं हिन्दुवादी संगठनों से जुड़े लोग मौके पर पहुंचे और जमकर नारेबाजी करने लगे।

चुनाव के ऐन वक्त पर इस प्रकार की घटना से भारी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। शवों को देखकर लोगों का गुस्सा भी बढ़ गया। जिसकी सूचना पर एसएसपी दलीप सिंह कुंवर समेत भारी पुलिसबल मौके पर पहुंचे और सभी को शांत कराने का प्रयास किया। गुस्साए लोगों ने पुलिस को 24 घंटे का वक्त देते हुए घटना का खुलासा करने की मांग की है।

उधर, पुलिस सभी को शांत कराकर घर भेजने की कोशिश कर रही है। खबर भेजे जाने तक मौके पर भारी भीड़ जमा थी। माहौल लगातार तनावपूर्ण बना हुआ है।

24 घंटे के अंदर खुलासे की मांग

हिन्दुवादी संगठनों ने पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि अगर 24 घंटे के अंदर पुलिस के द्वारा इस घटना का खुलासा नहीं होता है तो 25वां घंटा उनका होगा।

पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

इस मामले से जुड़े लोगों की तलाश के लिए पुलिस ने कार्रवाई प्रारंभ कर दी है। पुलिस द्वारा घटनास्थल के आस-पास के लगे सभी सीसीटीवी फुटेज को देखा जा रहा है।

शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील

घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने स्थानीय लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले में जल्द से जल्द दोषियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

उन्होंने घटना को लेकर क्षेत्र का माहौल को खराब करने की कोशिशों में जुटे लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि इस अपराधिक घटना का खुलासा करने व अभियुक्तों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस पूरा प्रयास कर रही है। लेकिन इस घटना की आड़ में अफवाह फैलाकर क्षेत्र में अशांति फैलाने वालों को किसी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा।

Next Story

विविध