Top
वीडियो

कश्मीर में भाजपा नेता की पिता और भाई समेत हत्या, आईजी ने कहा इसके पीछे लश्कर का हाथ

Janjwar Desk
9 July 2020 9:06 AM GMT
कश्मीर में भाजपा नेता की पिता और भाई समेत हत्या, आईजी ने कहा इसके पीछे लश्कर का हाथ


सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि यह एक पूर्व नियोजित हमला है। भाजपा नेता वसीम बारी एक रिश्तेदार से मिलने के बाद घर लौटे थे। उनके पीएसओ उनके कमरे में गए और वह अपनी दुकान पर आ गए जहां उनके भाई और पिता मौजूद थे...

श्रीनगर, जनज्वार।उत्तरी कश्मीर के बांदीपोर जिले में बुधवार 8 जुलाई की रात भाजपा नेता और उनके परिवार के दो सदस्यों की हत्या के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है। यह बात कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने गुरुवार को कही। आईजी ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बांदीपोर में मारे गए नेता के घर का दौरा करने के बाद संवाददाताओं से बात की।

उन्होंने कहा, "सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि यह एक पूर्व नियोजित हमला है।" उन्होंने बताया कि वसीम बारी बुधवार शाम एक रिश्तेदार से मिलने के बाद घर लौटे थे। उनके पीएसओ (व्यक्तिगत सुरक्षा अधिकारी) उनके कमरे में गए और वह अपनी दुकान पर आ गए जहां उनके भाई और पिता मौजूद थे।

उन्होंने आगे कहा, "एक आतंकवादी ने उन पर करीब से गोलीबारी की, तीनों को सिर में गोलियां लगीं। उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।"

आईजी ने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है। उन्होंने बताया, "यह लश्कर के दो आतंकवादियों का एक समूह है। उनमें से एक पाकिस्तानी आतंकवादी है और दूसरा स्थानीय व्यक्ति आबिद है। बहुत जल्द पुलिस, सीआरपीएफ और सेना इन आतंकवादियों को खत्म कर देगी।"

अब भाजपा नेता वसीम बारी के परिवार में केवल दो लोग बचे हैं। भाजपा नेता की हत्या पर पीएम मोदी समेत तमाम नेताओं ने शोक व्यक्त किया है और लापरवाही के आरोप में बारी के दस पीएसओ गिरफ्तार कर लिये गये हैं।

Next Story

विविध

Share it