वीडियो

Live Suicide Case : सुप्रीम कोर्ट के सामने खुद को आग लगाने वाले युवक ने तोड़ा दम तो जिंदगी-मौत से लड़ रही युवती

Janjwar Desk
21 Aug 2021 8:45 AM GMT
Live Suicide Case : सुप्रीम कोर्ट के सामने खुद को आग लगाने वाले युवक ने तोड़ा दम तो जिंदगी-मौत से लड़ रही युवती
x

सुसाइड करने वाले दिन की तस्वीर और घटनास्थल

घोसी से बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने वाली युवती ने अपने साथी युवक के साथ सोमवार 16 अगस्त की दोपहर सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया था...

जनज्वार, दिल्ली/लखनऊ। राजधानी दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के सामने आग लगाने वाले जोड़े में युवक की मौत हो गई है। उसका यहां के आरएमएल अस्पताल में इलाज चल रहा था। वहीं युवती वेंटिलेटर पर है, उसकी हालत भी काफी नाजुक बताई जा रही है। इससे पहले यूपी पुलिस दोनो का बयान लेने दिल्ली पहुँची थी।

गौरतलब है कि, घोसी से बसपा सांसद अतुल राय (Atul Roy) के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने वाली युवती ने अपने साथी युवक के साथ सोमवार 16 अगस्त की दोपहर सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया था। सुरक्षाकर्मियों और अन्य लोगों ने किसी तरह आग बुझाकर दोनों को आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी।

सांसद के खिलाफ दर्ज मामले की सुनवाई नहीं होने से दोनों आहत थे। पुलिस (Police) के अनुसार, 24 वर्षीय पीड़िता यूपी के बलिया और युवक गाजीपुर का रहने वाला था। दोनों सोमवार दोपहर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे और गेट नंबर-डी से अंदर घुसने की कोशिश की थी।

दोनो के पास उचित आईडी (ID) नहीं होने के कारण सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक लिया था। करीब 12.20 बजे दोनों ने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली थी। इससे वहां अफरा तफरी मच गई थी। पुलिस के अनुसार, युवती 85 फीसदी और युवक 65 फीसदी जला था।

पुलिस को मौके से एक बोतल मिली थी। माना जा रहा है कि इसमें वे ज्वलनशील पदार्थ लेकर आए थे। पुलिस ने मौके पर फोरेंसिक टीम (Forensic Team) को भी बुलाया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, अस्पताल ले जाते हुए युवती ने बयान दिया कि उसने बसपा सांसद के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

वाराणसी में चल रहे मामले की सुनवाई ना होने के बाद दोनो सुप्रीम कोर्ट आए थे। युवक इस मामले में गवाह है और युवती बयान दिलवाने के लिए उसे साथ लेकर आई थी। इससे पहले, शुक्रवार 20 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट के बाहर युवक-युवती द्वारा आत्मदाह (Suicide) की कोशिश करने के मामले में यूपी पुलिस की एक 12 सदस्य टीम डीजीपी केयर सिंह की देखरेख में दिल्ली पहुंची थी। यूपी पुलिस युवक-युवती के बयान लेना चहाती थी। लेकिन दोनों की हालत गंभीर बनी हुई थी। ऐसे में यूपी पुलिस बयान नहीं ले सकी।

Next Story

विविध

Share it