दुनिया

PAK टीवी चैनल पर एक्सपर्ट ने मुम्बई और ढाका के केलों की साइज पर दिया ऐसा ज्ञान, महिला एंकर की छूट गई हंसी

Janjwar Desk
3 Nov 2021 2:04 PM GMT
PAK टीवी चैनल पर एक्सपर्ट ने मुम्बई और ढाका के केलों की साइज पर दिया ऐसा ज्ञान, महिला एंकर की छूट गई हंसी
x

पाक टीवी पर मुंबई और ढाका के केले की साइज पर छिड़ी बहस तो एंकर नहीं रोक पाईं अपनी हंसी।  

पाक पैनलिस्टों का मुंबई और सिंध के केलों की तुलना करने का अंदाज ऐसा था कि शो को होस्ट कर रहीं महिला एंकर भी अपनी हंसी को नहीं रोक पाईं। वह, शो के दौरान विशेषज्ञों की राय सुनकर लोटपोट होती रहीं।

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी के न्यूज चैनल पर ( Pak News Channel ) उनके एंकर और गेस्ट क्या कह दें, इसका आप सहज अंदाजा नहीं लगा सकते। यही वजह है कि आए दिन पाक टीवी के एंकर या एक्सपर्ट सुर्खियों में रहते हैं। एक बार फिर सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी न्यूज चैनल का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। ताजा मामले में पाकिस्तानी पैनलिस्ट भारत में उगे केलों की पाकिस्तान में उगे केलों से तुलना कर रहे हैं। खासतौर से पैनलिस्टों का मुंबई और सिंध के केलों की तुलना करने का अंदाज ऐसा था कि शो को होस्ट कर रहीं महिला एंकर भी अपनी हंसी को नहीं रोक पाईं। वह शो के दौरान विशेषज्ञों की राय सुनकर लोटपोट होती रहीं। अब ट्विटर पर लोग इसे सुनकर मजे ले रहे हैं।

मुंबई का केला ..., सिंध में तो...

54 सेकेंड के इस वीडियो को पाकिस्तानी पत्रकार नालिया इनयात ने अपने ट्विटर पर भी साझा किया है। वीडियो क्लिप में महिला एंकर अलवीना आघा पाकिस्तान में विकास की समस्याओं पर चर्चा करती नजर आ रही हैं। इस दौरान पैनलिस्ट ख्वाजा नवीद अहमद ने कहा कि सिंध में केला बड़ी मात्रा में उगाया जा रहा है। अगर देश के हुक्मरान शोध पर थोड़ा खर्चा करें तो केले की मांग और सप्लाई को और बढ़ाया जा सकता है। ख्वाजा अहमद यहीं नहीं रुके, वह कहते हैं — मुंबई में हाथ के साइज से बड़ा केला होता है। अगर कमरे में वहां के छह केले रखे हों, तो पूरे कमरे में खूशबू फैल जाती है। मुंबई का केला बड़ा होता है। इसी तरह ढाका का केला भी खूब लंबा होता है। जबकि हमारे सिंध में सिर्फ ऊंगली इतना बड़ा केला होता है।

इस वायरल वीडियो को देख भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह भी फनी मूड में दिखे। उन्होंने क्लिप को केले और हंसते हुए इमोजी के साथ रीट्वीट किया। इस पोस्ट पर कई तरह के कमेंट्स आ रहे हैं।

ठीक है सर, आप सही कह रहे हैं

इस बहस को सुनकर एंकर अलवीना आघा इतना सेंसेटाइज हो गईं कि वो अपनी हंसी नहीं रोक पाई और टीवी शो के दौरान लोटपोट होती रहीं। ख्वाजा अहमद आगे बहस को आगे बढ़ाते हुए कहते हैं — अगर हमारे हुक्मरान इन लंबे केलों पर रिसर्च करें और इसे सिंध में लाएं। ऐसा हुआ तो यहां पर केले का उत्पादन और क्वालिटी बढ़ाया जा सकता है। अलवीना एक बार फिर अपनी हंसी नहीं रोक पाती और खुद को किसी तरह थामते हुए कहती हैं कि "ठीक है सर, आप सही कह रहे हैं।" केले पर विशेषज्ञों की राय अपने शब्दों में कहती हैं कि आपका मतलब था कि पाकिस्तान में रिसर्च और डेवलपमेंट बहुत खराब स्थिति में है। हमें इस पर बहुत ज्यादा काम करने की जरूरत है।


हंसी को रोकने की कोशिश काबिलेतारीफ

बहस के बाद नालिया इनयात ने ट्विटर पर वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है - मतलब असली विनर बॉम्बे का केला है। इस पर कुछ ट्विटर यूजर ने यह भी कहा कि यह संवाद पूरी तरह से द्विअर्थी रहा और महिला एंकर ने इस दौरान जिस तरह से अपनी हंसी रोकने की कोशिश की, वह काबिलेतारीफ है।

Next Story

विविध