दुनिया

Heena Rabbani Khar News : जानिए पाकिस्तान की उस ग्लैमरस महिला मंत्री के बारे में जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर दनादन सर्च की जा रहीं हैं

Janjwar Desk
20 April 2022 3:00 PM GMT
Heena Rabbani Khar News : जानिए पाकिस्तान की उस ग्लैमरस महिला मंत्री के बारे में जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर दनादन सर्च की जा रहीं हैं
x

Heena Rabbani Khar News : जानिए पाकिस्तान की उस ग्लैमरस महिला मंत्री के बारे में जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर दनादन सर्च की जा रहीं हैं

Heena Rabbani Khar News : पाकिस्तान की नई शहबाज शरीफ सरकार में हिना विदेश राज्यमंत्री बनायी गयी हैं। बता दें कि हिना रब्बानी खार साल 2011 से 2013 तक पाकिस्तान की विदेश मंत्री रह चुकी हैं...

Heena Rabbani Khar News : पाकिस्तान (Pakistan) जैसे देश में महिलाओं को अमूमन पुरुषों से हर मामले में पीछे रखा जाता है। पर ऐसे कट्टरपंथी देश में भी हिना रब्बानी खार (Heena Rabbani Khar) वह शख्सियत हैं जिन्होंने राजनीति (Politics) में एक उम्दा मुकाम हासिल किया है। दुनिया भर में उनका रुतबा किसी सुपरहिट एक्ट्रेस से कम नहीं है। हिना रब्बानी खार पाकिस्तान की राजनीति में का एक लोकप्रिया चेहरा है। उनकी ना सिर्फ पाकिस्तान, बल्कि दुनिया भर में एक अलग ही पहचान है। एक बार फिर पाकिस्तान की विदेश राज्य मंत्री का पदभार संभालने के बाद उनकी तस्वीरें पूरी दुनिया में सोशल मीडिया (Social Media) पर दनादन सर्च की जाने लगी हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान को एक और नया प्रधानमंत्री मिल गया है। पाकिस्तान की नई शहबाज शरीफ सरकार में हिना विदेश राज्यमंत्री बनायी गयी हैं। बता दें कि हिना रब्बानी खार साल 2011 से 2013 तक पाकिस्तान की विदेश मंत्री रह चुकी हैं। तब हिना पाकिस्तान की पहली महिला राजनेता थीं, जिन्हें विदेश मंत्रालय सौंपा गया था। वहीं, सबसे कम उम्र में विदेश मंत्रालय संभालने का रिकॉर्ड भी उनके नाम है।

हिना रब्बानी खार जब पाकिस्तान की विदेश मंत्री थीं, तब वे भारत दौरे पर भी आ चुकी हैं। उस दौरान भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ भी उनकी भारत दौरे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। भारत दौरे के दौरान हिना रब्बानी खार खूब चर्चा में रही थीं, खासकर हिना अपने लुक्स और फैशन को लेकर सुर्खियां बटोरतीं रहती हैं। हिना रब्बानी खार राजनीति में ही नहीं, बल्कि फैशन के मामले में भी अपने देश की दिग्गज अभिनेत्रियों को टक्कर देती हैं।


पाकिस्तान में हिना रब्बानी खार को स्टाइल आइकॉन में शुमार किया जाता है। हिना का हर अंदाज सबसे हटकर माना जाता है। वो सलवार-सूट में खुद को कॉन्फिडेंस के साथ कैरी करती हैं। हिना रब्बानी खार के बैग्स से लेकर सनग्लासेज हर चीज चर्चा में रहती है। हिना जब भारत दौरे पर आई थीं, तो उन्होंने सलवार-सूट को स्टाइलिश अंदाज में कैरी कर महिला राजनेताओं की सिंपल और नॉन-स्टाइलिश छवि को तोड़ते हुए अपने स्टनिंग लुक्स से खूब वाहवाही लूटी थी।

हिना रब्बानी खार अपने हेयर स्टाइल से लेकर हेयर कलर तक फैशन और ट्रेंड को देखते हुए अपनाती हैं। हिना सलवार सूट में हमेशा सिर पर दुपट्टा ओढ़े नजर आती हैं। वो अपने सूट के साथ मैचिंग इयररिंग्स और नेकपीस पहनकर अपने लुक में चार चांद लगा देती हैं।

हिना रब्बानी खार की जूलरी सिंपल होने के साथ ट्रेंडी और स्टाइलिश होती हैं, जो उनके लूक्स और राजनेता की इमेज पर बखूबी जचती है. वहीं, मेकअप में हिना आईलाइनर को प्राथमिकता देती हैं। वो हर लुक में आंखों को आईलाइनर से डिफाइन करती हैं।

हिना बैग्स से लेकर हिल्स तक सबकुछ अपने सूट के साथ मैचिंग कर या कॉन्ट्रास्ट कलर की चीजों की मैचिंग कर अपने लुक्स को खास बनाती हैं। हिना रब्बानी खार अपने हर लुक के साथ कीमती ब्रांडेड बैग भी कैरी करती हैं।भारत दौरे के दौरान उन्होंने 7 लाख का डिजाइनर बैग कैरी किया था।

Next Story