दुनिया

Imran Khan Azadi march : पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में बिगड़े हालात, मेट्रो स्टेशन आग के हवाले, सरकार ने रेड जोन में उतारी सेना

Janjwar Desk
26 May 2022 1:54 AM GMT
Imran Khan Azadi march : पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में बिगड़े हालात, मेट्रो स्टेशन आग के हवाले, सरकार ने रेड जोन में उतारी सेना
x

Imran Khan Azadi march : पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में बिगड़े हालात, मेट्रो स्टेशन आग के हवाले, सरकार ने रेड जोन में उतारी सेना

Imran Khan Azadi march : पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान अपने हजारों समर्थकों के साथ डी-चौक की ओर बढ़ रहे हैं। बिगड़े हालात को देखते हुए पाकिस्तान सरकार ने महत्वपूर्ण सरकारी जगहों और बिल्डिंग्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेड जोन में सेना को तैनात कर दिया है।

Imran Khan Azadi March : पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan ) के लॉन्ग मार्च के तहत लोगों का हुजूम इस्लामाबाद ( Islamabad News ) में घुस गया है। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान अपने हजारों समर्थकों के साथ डी-चौक की ओर बढ़ रहे हैं। बिगड़े हालात को देखते हुए पाकिस्तान सरकार ने महत्वपूर्ण सरकारी जगहों और बिल्डिंग्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेड जोन में सेना ( Pak Army deployed ) को तैनात कर दिया है। वहीं इमरान खान के समर्थक इस्लामाबाद की सड़कों पर जमकर बवाल काट रहे हैं। इस्लामाबाद में चाइना चौक स्थित एक मेट्रो स्टेशन (Islamabad China Chowk Metro Station fire) को उन्मादी भीड़ ने आग के हवाले कर दिया है।

पाक सेना ने इमरान के समर्थकों पर बरसाए गैस के गोले



पाकिस्तान ( Pakistan News ) के पूर्व पीएम और पीटीआई चीफ इमरान खान ( Imran Khan ) की आजादी मार्च आह्वान के तहत उनके समर्थन में लोगों का हुजूम इस्लामाबाद में घुस गया है। भीड़ का उत्पात इस्लामाबाद में जारी है। पाकिस्तान की राजधानी पूरी तरह से सियासी जंग में तब्दील हो चुका है। इस्लामाबाद में हालात संभालने के लिए सुरक्षाबल लगातार जद्दोजहद में जुटे हुए हैं। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया। इमरान के समर्थकों पर आंसू गैस के गोले भी बरसाए हैं। इसके बावजूद वहां के हालात काबू में नजर नहीं आ रहे हैं।

दूसरी तरफ पाकिस्तान सरकार ने इस्लामाबाद में रेड जोन की सुरक्षा के लिए सेना बुलाई है। रेड जोन वो इलाका है जहां पाकिस्तान सरकार से जुड़े विभाग, न्यायपालिका और विधायिका बिल्डिंग स्थित हैं।

Imran Khan Azadi March : बता दें कि इमरान खान ( Imran khan ) ने पाक नेशनल असेंबली में विश्वास मत गिरने के बाद नई सरकार और वहां के चुनाव आयोग को चेतावनी दी थी कि वो जल्द आम चुनाव की घोषणा करे, नहीं तो पीटीआई के समर्थन सड़कों पर उतरकर इसका विरोध करेंगे। न केवल विरोध करेंगे बल्कि सरकार पूरी व्यवस्था को ठप भी करेंगे। इसलिए बेहतर होगा कि चुनाव आयोग आम चुनाव की घोषणा करे।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध