दुनिया

मालदीव की राजधानी माले में लगी भीषण आग, 9 भारतीय समेत 10 लोगों की मौत, कई घायल

Janjwar Desk
10 Nov 2022 7:11 AM GMT
मालदीव की राजधानी माले में लगी भीषण आग, 9 भारतीय समेत 10 लोगों की मौत, कई लोग घायल
x

मालदीव की राजधानी माले में लगी भीषण आग, 9 भारतीय समेत 10 लोगों की मौत, कई लोग घायल

Maldives News : मालदीव की राजधानी माले में एक ईमारत में भीषण आग लगी है, इस भीषण आग में 10 लोगों के मरने की खबर है, बताया जा रहा है कि इन 10 लोगों में 9 भारतीय वर्कर्स शामिल हैं...

Maldives News : मालदीव में दर्दनाक हादसा हो गया है। मालदीव की राजधानी माले में एक ईमारत में भीषण आग लगी है। इस भीषण आग में 10 लोगों के मरने की खबर है। बताया जा रहा है कि इन 10 लोगों में 9 भारतीय वर्कर्स शामिल हैं। वहीं इस मामले में दमकल सेवा ने कहा है कि मालदीव की राजधानी माले में विदेशी कामगारों के आवासों में आग लगने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हो गए हैं। इस आग में कथित तौर पर 9 भारतियों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने आग में तबाह हुई एक ईमारत की ऊपरी मंजिल से 10 शव बरामद किए हैं।

4 घंटे में आग पर पाया गया काबू

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह आग ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद एक वाहन मरम्मत करने वाले गैरेज में लगी थी, जिसके बाद आग कई जगहों पर तेजी से फैल गई। समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी का कहना है कि 'हमें 10 शव मिले हैं।' इस भीषण आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की टीम को तकरीबन 4 घंटे लग गए।

भारतीय दूतावास ने जताया गहरा दुःख

इस दर्दनाक घटना पर मालदीव में भारतीय दूतावास ने गहरा दुःख व्यक्त किया है। मालदीव में भारतीय उच्चायोग ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि 'हम माले में दुखद आग की घटना से बात दुखी हैं, जिसमें कथित तौर पर भारतीय नागरिकों सहित कई लोगों की जान गई है। हम मालदीव के अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में हैं। किसी भी सहायता के लिए एचसीआई ने निम्नलिखित नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है। +9607361452; +9607790701'

मरने वालों में एक बांग्लादेश का नागरिक

बता दें कि एएफपी ने एक सुरक्षा अधिकारी के हवाले से बताया है कि आग में मारा गया एक अन्य व्यक्ति बांग्लादेश का नागरिक था। कहा जाता है कि विदेशी कामगार माले कि 250000 की आबादी का लगभग आधा हिस्सा हैं और ज्यादातर बांग्लादेश, भारत, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका से आते हैं।

Next Story

विविध