दुनिया

Russia Ukraine War : ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #IStandWithPutin, ये है बड़ी वजह

Janjwar Desk
2 March 2022 4:21 AM GMT
Russia Ukraine War : ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है #IStandWithPutin, ये है बड़ी वजह
x
Russia Ukraine War : अमेरिका की दादागिरी को रोकने के लिए ऐसा करना जरूरी था। अमेरिका को अपने गिरेवां में झांकने की जरूरत है।

Russia Ukraine War : रूसी सेना की ओर से यूक्रेन के कीव, खेरसॉन सहित कई शहरों में भीषण हमला जारी है। ताजा अपडेट के रूसी सेना कीव में टीवी टावर को उड़ा दिया है। इस बीच ट्विटर पर #IStandWithPutin ट्रेंड कर रहा है। ट्विटर यूजर्स पुतिन ( Vladimir Putin ) की ओर से जंग शुरुआत करने के पक्ष में तरह-तरह के तर्क दे रहे हैं। अधिकांश लोगों की राय है कि पुतिन ने जो किया है वो सही है। अमेरिका ( America ) की दादागिरी को रोकने के लिए ऐसा करना जरूरी था। अमेरिका को अपने गिरेवां में झांकने की जरूरत है।

ट्विटर यूजर डी-sट्रो @slimDestro ने पुलिस के पक्ष में लिखते हुए कहा है कि #IStandWithPutin। क्योंकि मुझे पता है कि यह सब अमेरिका पर्दे के पीछे कर रहा है। इसने अपने फायदे के लिए कई देशों में अस्थिरता पैदा कर दी है। अब समय आ गया है कि अमेरिका पहले अपनी नीति पर पुनर्विचार करे। पिछले 23 सालों में जॉर्ज डब्ल्यू बुश, बिल क्लिंटन और बराक ओबामा ने नौ मुस्लिम देशों पर हमला बोला। 11 मिलियन से ज्यादा लोगों की हत्याएं की, लेकिन कोई इन्हें आतंकवादी नहीं कहता।

वहीं कृष्णा कुमारी @rjsh003 नामक यूजर ने लिखा है कि जब अमेरिका मध्य पूर्व में ऐसा करता है, तो किसी को परवाह नहीं होता है। लेकिन यूरोप की सीमा से लगे देश से पश्चिमी देशों को खतरा महसूस होता है। अपनी रक्षा में सहयोगी देशों को अपने हथियारों के साथ मदद करने के लिए दौड़ पड़ते हैं, लेकिन सीरिया, इराक, लीबिया और फिलिस्तीन में ऐसा नहीं हुआ। पुतिन चमकता सितारा है। #IStandWithPutin। एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा है कि पुलिन रूस के भविष्य के लिए लड़ रहे हैं।

SPENDOR@spendor_kush ने लिखा है कि मुझे खुशी है कि व्लादिमीर पुतिन युद्ध को यूरोप में वापस ले गए हैं। ताकि नाटो सहित पश्चिम देश जान सकें कि युद्ध का दर्द क्या होता है। पश्चिमी देश अफ्रीका और मध्य पूर्व सहित कई अरब देशों में युद्ध और संकट पैदा करने के लिए जिम्मेदार हैं। यूरोपीय संघ और नाटो जिस भी समूह का समर्थन करते हैं, उसे दूसरों की जान लेने के लिए हथियार देते हैं। इसलिए मैं रूस के साथ खड़ा हूं।

आई अम मोदी नाम के यूजर ने लिखा है अमेरिका ने हमेशा चाल चली है। इस बार उन्हें करारा जवाब मिल रहा है। भारत हमेशा रूस के साथ है और आगे भी रहेगा।

Russia Ukraine War : बता दें कि रूस और यूक्रेन के लिए जारी जंग का आज सातवां दिन है। रूस ने यूक्रेन के कई शहरों पर एक तरह से कब्जा कर लिया हैं। वहीं कीव को कब्जाने की कोशिश रूस की ओर से जारी हैं। वहीं यूक्रेन की राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा है कि हम अपनी क्षमता के अनुरूप रूसी सेना को जवाब दे रहे हैं। रूस को उसके मिशन में कामयाब नहीं होने देंगे। दूसरी तरफ अमेरिका, ईयू और नाटो की ओर से सेना भेजने को छोड़कर हर संभव सहायता मुहैया कराने का काम जारी है।

Next Story

विविध