दुनिया

थप्पड़ कांड : क्रिस रॉक को थप्पड़ मारना विल स्मिथ को पड़ा महंगा, माफी और इस्तीफे के बाद भी राहत की उम्मीद कम

Janjwar Desk
2 April 2022 7:37 AM GMT
थप्पड़ कांड : क्रिस रॉक को थप्पड़ मारना विल स्मिथ को पड़ा महंगा, माफी और इस्तीफे के बाद भी नहीं मिली राहत
x

हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ।

Oscar award 2022 : ऑस्कर एकेडमी ने विल स्मिथ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। एकेडमी के अध्यक्ष ने कहा है कि विल के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई जारी रहेगी।

Oscar award 2022 : कुछ दिनों पहले हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ ( Will Smith ) ने ऑस्कर अवॉर्ड समारोह 2022 ( Oscar Awards Ceremony 2022 ) के दौरान के दौरान कॉमेडियन क्रिस रॉक ( Commedian Chris Rock ) के एक कमेंट से तैश में आकर उन्हें भरी महफिल में थप्पड़ जड़ दिया था। ये हरकत उन्हें काफी महंगा पड़ गया है। हालांकि, एक दिन बाद उन्होंने सार्वजनिक तौर पर क्रिस रॉक से इस घटना के लिए माफी मांगते हुए कहा था कि मैं शर्मिंदा हूं। इसके बावजूद थप्पड़ कांड का मसला थमा नहीं है। मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने मोशन पिक्चर ऑफ एकेडमी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

विल के खिलाफ होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई

इसके अलावा हॉलीवुड के एक्टर विल स्मिथ ( Will Smith ) ने यह भी कहा था कि बोर्ड जो भी फैसला लेगा वह मेरे लिए स्वीकार होगा। इसके जवाब में ऑस्कर एकेडमी ( Oscar Academy ) ने उनके इस्तीफे को तो स्वीकार कर लिया है। साथ ही ये भी कहा है कि थप्पड़ मारना गंभीर मसला है। आपके खिलाफ डिस्पिलिनरी एक्शन ( Disciplinary Action ) भी हो सकती है। फिल्म एकेडमी प्रेसीडेंट डेविड रबिन ने विल स्मिथ के इस्तीफे के बाद कहा कि विल का इस्तीफा हमने स्वीकार कर लिया है। समारोह में विल ने जिन नियमों का उल्लंधन किया है उसके खिलाफ हम अनुशासनात्मक कार्रवाई भी करेंगे। इसके लिए 18 अप्रैल को हमारे बोर्ड की मीटिंग है।

गलत हरकत से मैंने कई लोगों को दर्द दिया

विल स्मिथ ( Will Smith ) ने एकेडमी से इस्तीफा देने के बाद कहा था कि मैं अपनी हरकत के लिए हर तरह का परिणाम स्वीकार करने को तैयार हूं। 94वें ऑस्कर्स में मैंने जो हरकत की वो बेहद शर्मनाक और हैरान कर देने वाली थी। जिन लोगों को भी मैंने दर्द दिया है, उसकी लिस्ट काफी लंबी है। इस लिस्ट में क्रिस का नाम भी शामिल है। मैंने अकेडमी के विश्वास के साथ धोखा किया है। सेरेमनी में मेरी वजह से दूसरे विनर्स को जश्न मनाने का मौका नहीं मिला।

Oscar award 2022 : क्या है पूरा मामला?

दरअसल, ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी 2022 ( Oscar Awards Ceremony 2022 ) में एक कैटेगरी में अवॉर्ड देने आए अमेरिकन कॉमेडियन क्रिस रॉक ( Chris Rock ) ने विल स्मित की पत्नी जैडा पिंकेट स्मिथ के गंजेपन का मजाक उड़ाया था। क्रिस के इस कमेंट से विल इतना आगबबूला हुए कि उन्होंने मंच पर जाकर क्रिस को थप्पड़ जड़ दिया था। बता दें कि विल की पत्नी जैडा पिंकेट स्मिथ बीमारी की वजह से अपने बाल कटवाए थे। वह एलोपीशिया बीमारी से जूझ रही हैं, जिसकी वजह से सिर में जगह-जगह से बाल बिल्कुल गायब हो जाते हैं।

Next Story