Top
बिहार चुनाव 2020

बिहार में भाजपा प्रत्याशी के भाई के घर से 22 किलो सोना और कई किलो चांदी बरामद, करोड़ों है इसकी कीमत

Janjwar Desk
17 Oct 2020 6:02 PM GMT
बिहार में भाजपा प्रत्याशी के भाई के घर से 22 किलो सोना और कई किलो चांदी बरामद, करोड़ों है इसकी कीमत
x
नेपाल पुलिस को जिले के बीरगंज थाना क्षेत्र के रेशम कोठी मोहल्ला स्थित गणेश अपार्टमेंट में अवैध वस्तुएं होने की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद रक्सौल से सटे पर्सा जिला में नेपाल पुलिस ने भाजपा नेता प्रमोद कुमार सिन्हा के भाई अशोक सिन्हा के घर छपामारी की...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार के रक्सौल में भाजपा प्रत्याशी के भाई के घर से पुलिस ने भारी मात्रा में सोना चांदी बरामद किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस नेपाल की थी और एक गुप्त सूचना के बाद बेजेपी नेता के भाई के घर दबिश डालने पहुंची थी। नेपाल पुलिस ने उसके पास से भारी मात्रा में सोना चांदी बरामद किया है जिसका बाजारी मूल्य 12 करोड़ रुपये आंका जा रहा है।

जानकारी के अनुसार शनिवार 17 अक्टूबर को रक्सौल के सीमा से सटे पर्सा में नेपाल पुलिस ने यह कार्रवाई की है। नेपाल पुलिस को जिले के बीरगंज थाना क्षेत्र के रेशम कोठी मोहल्ला स्थित गणेश अपार्टमेंट में अवैध वस्तुएं होने की गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद रक्सौल से सटे पर्सा जिला में नेपाल पुलिस ने भाजपा नेता प्रमोद कुमार सिन्हा के भाई अशोक सिन्हा के घर छपामारी की।

छापेमारी में पुलिस को 22 किलो 576 ग्राम सोने के बिस्किट सहित 576 ग्राम सोना का गहना तथा दो किलो 262 ग्राम चांदी का एक गहना बरामद हुआ है।

नेपाली पुलिस के मुताबिक अशोक सिन्हा बीरगंज के मशहूर लक्ष्मी गणेश अपार्टमेंट में रहते थे। पुलिस ने उनका फ्लैट खुलवाकर वहां से यह सोने के बिस्किट बरामद किए हैं। जब्त किए गए सोने का मूल्य 12 करोड़ रुपया बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक अशोक सिन्हा भारत-नेपाल बॉर्डर पर कस्टम क्लीयरिंग का काम करते हैं। अशोक सिन्हा और प्रमोद सिन्हा रक्सौल के हरैया के रहनेवाले हैं। पुलिस फिलहाल मामला दर्ज कर तफ्तीश कर रही है।

बीजेपी के प्रत्याशी प्रमोद सिन्हा पहले जेडीयू में थे और हाल में ही बीजेपी में शामिल हुए हैं। जिसके बाद बीजेपी ने उन्हें प्रत्याशी बनाया है। उन्होंने सफाई दी है कि उनका कारोबार भाई से अलग है, फिर भी उनका नाम घसीटा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि प्रमोद सिन्हा पूर्वी चंपारण के जदयू के जिलाध्यक्ष रह चुके हैं, पार्टी में भी थे। लेकिन इस बार भाजपा ने उन्हें रक्सौल विधानसभा से चुनावी मैदान में उतारा है।

पर्सा जिले के एसपी गंगापंथ ने मामले में बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई है। जिसमें काफी मात्रा में सोना और चांदी बरामद किया गया है। आपको बता दें कि नेपाल पुलिस की इस कार्रवाई के बाद राजनीतिक गलियारों में तरह-तरह की बातें होने लगीं हैं।

Next Story

विविध

Share it