Top
बिहार चुनाव 2020

लॉकडाउन में मजदूरों से मुंह फेरने वाली सरकार के लिए विधानसभा में लॉकडाउन लगाए जनता- तेजस्वी यादव

Janjwar Desk
18 Oct 2020 3:46 PM GMT
लॉकडाउन में मजदूरों से मुंह फेरने वाली सरकार के लिए विधानसभा में लॉकडाउन लगाए जनता- तेजस्वी यादव
x
मोकामा में रैली को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि 15 साल से ठगने वाली सरकार की 10 नवंबर को विदाई तय है, उन्होंने कहा कि सिर्फ पांच साल का मौका मांग रहा हूं....

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के मतदान के लिए दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, राजनीतिक पार्टियों की ताबड़तोड़ रैलियां शुरू हो चुकी हैं। इसी कड़ी में राजद के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी रविवार को जमकर रैलियां की। तेजस्वी ने तारापुर, शेरघाटी और मोकामा में रैलियों को संबोधित किया। इस दौरान वह राज्य की नीतीश सरकार पर हमलावर रहे।

मोकामा में रैली को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि पंद्रह साल से ठगने वाली सरकार की दस नवंबर को विदाई तय है। उन्होंने कहा कि सिर्फ पांच साल का मौका मांग रहा हूं। एक मौका तो मिलना ही चाहिए। इस दौरान तेजस्वी ने राजद के बाहुबली विधायक माने जाने वाले अनंत कुमार सिंह के पक्ष में मतदान करने की भी अपील की।

तेजस्वी यादव ने कहा कि यदि उनकी सरकार बनी, तो कैबिनेट का पहला निर्णय बिहार के 10 लाख युवकों को रोजगार और नौकरी देना होगा। जनसभा के दौरान तेजस्वी ने नियोजित शिक्षकों का मुद्दा भी उठाया और कहा कि लंबे समय से नियोजित शिक्षक समान काम के समान वेतन की मांग कर रहे हैं। उनकी सरकार बनी तो इसे पूरी तरह लागू किया जाएगा। इसके साथ ही छात्रों से परीक्षा फॉर्म भरने के लिए जो धनराशि ली जाती है, उसे भी समाप्त किया जाएगा।


तेजस्वी ने जीविका, आशा कार्यकर्ता और विकास मित्र को लेकर कहा कि अगर उनकी सरकार बनी, तो इन सभी को नियमित कर्मचारी का दर्जा दिया जाएगा। यहां उन्होंने करीब आधे घंटे तक रैली को संबोधित किया।

नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 15 सालों तक रही इस सरकार ने केवल लोगों को ठगने का काम किया है। लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों का सहारा बनने के बजाय सरकार ने मुंह फेर लिया। जिसने लॉकडाउन में मजदूरों से मुंह फेरा है, ऐसी सरकार के लिए जनता विधानसभा में लॉकडाउन लगाने का काम करे।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार ने अपने तीरों से बिहार के नौजवानों को छलनी करने का काम किया है, लेकिन अब यह नहीं चलेगा। बेरोजगारी और नफरत को खत्म करने का समय आ गया है।

तेजस्वी अपनी रैलियों के अलावा सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं। ट्विटर पर भी लगातार वह रैलियों की अपडेट दे रहे हैं। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'बिहार में बेरोजगारी का हाहाकार है। युवा निकम्मी सरकार बदलने को बेकरार है।'

एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने शेरघाटी में राजद प्रत्याशी मंजू अग्रवाल के समर्थन में चुनावी जनसभा का वीडियो पोस्ट किया और लिखा- 'एक नौकरी तक नहीं दे पाई, ये सरकार हमारे काम ना आयी।'


Next Story

विविध

Share it