Begin typing your search above and press return to search.
बिहार चुनाव 2020

बिहार चुनाव : तेजस्वी ने नाम लिए बगैर अपने मामा पर कसा तंज, बोलेे किसी कानफुकुवा के चक्कर में मत पड़ना

Janjwar Desk
28 Oct 2020 9:17 AM GMT
बिहार चुनाव :  तेजस्वी ने नाम लिए बगैर अपने मामा पर कसा तंज, बोलेे किसी कानफुकुवा के चक्कर में मत पड़ना
x
तेजस्वी यादव ने कहा कि हम दूरबीन लगाए हुए हैं, सरकार हम बनाने जा रहे हैं लेकिन ऐसे लोगों पर भी नजर है, याद रहे पार्टी से कोई गद्दारी नहीं करेगा, कांग्रेस से भी राजद ही लड़ रही है, गोपागलंज से आसिफ गफूर साहब नहीं हम चुनाव लड रहे ह़ैं.....

गोपागलंज। बिहार के गोपालंज विधानसभा क्षेत्र के यादवपुर में महागठबंधन की आयोजित चुनावी सभा में तेजस्वी यादव ने हजारों लोगों के जनसमूह को संबोधित करते हुए अपने अलग अंदाज से लोगों को आसिफ गफूर के लिए मतदान कर भारी मतों से जिताने की अपील की। तेजस्वी यादव ने भोजपुरी हिंदी मिश्रित अपने भाषण से भीड़ में समा बांधा। उन्होंने कहा कि गोपालगंज हमारा गृह जिला है, इसलिए सब लोग हमारे परिवार के हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम आपके अपने घर के हैं, एक जिले के हैं, फुलवरिया घर है और सेलार ननिहाल हैं, यह सब लोग जानते हैं। फुलवरिया का हाल देखिए हर सुविधा है, रेलवे स्टेशन है, अस्प्ताल और भी बहुत कुछ ही है। यदि गोपागगंज की जनता एकजुट होकर बहुमत देती हैं और हम मुख्यमंत्री बनते हैं तो गोपालगंज जिला को चमका देंगे जिससे कोई गोपालगंज आएगा तो यह जानेगा कि हमारा जिला कितना अच्छा है।

तेजस्वी ने कहा कि आप लोग नया सोचते हैं। धर्म-जाति उठ कर राजनीति करते हैं। इस बार चुनाव जाति धर्म से उपर उठ कर विकास, बेरोजगारी, चिकित्सा, पलायन के मुद्दे पर चुनाव हो रहा है। गोपालगंज के दियर का इलाका बाढ से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा लेकिन नीतीश कुमार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

साधु यादव पर तंज, दातुन के चक्कर में वृक्ष न उखाडें

तेजस्वी यादव ने नाम लिए बगैर अपने मामा अनिरद्ध प्रसाद उर्फ साधु यादव पर तंज कसते कहा कि आप लोग किसी कानफुकुवा के चक्कर में बंट मत जाना। लोग इधर से भी खाएंगे और उधर से भी खायें हैं। हम किसी का नाम नहीं लेंगे, आपलोग समझते हैं और सब होशियार हैं। दातुन के चक्कर में पूरा वृक्ष मत उखाड़ देना। कोई कितना हवा पानी दे बंटना नहीं। कुछ लोग चुनाव आते ही जागरूक हो जाते हैं। बस उन्हें चुनाव लडना है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि आप लोग किसी के चक्कर में पड़िएगा मत, बंटियेगा मत। तेजस्वी यादव ने कहा कि हम दूरबीन लगाए हुए हैं। सरकार हम बनाने जा रहे हैं लेकिन ऐसे लोगों पर भी नजर है। याद रहे पार्टी से कोई गद्दारी नहीं करेगा। कांग्रेस से भी राजद ही लड़ रही है। गोपागलंज से आसिफ गफूर साहब नहीं हम चुनाव लड रहे ह़ैं। हम लोग सब चीज पर नजर रखे हैं।

घोषणाओं की बौछार

तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद कैबिनेट में जो मेरा पहला काम होगा वो दस लाख युवाओं को रोजगार देंगे। यह काम कैबिनेट में बैठते ही पहली कलम से होगा। वृद्धास्था पेंशन चार सौ से एक हजार होगा। नौकरी के लिए परीक्षा का शुल्क माफ होगा। परीक्षा केंद्र तक पहुंचने का भाड़ा दिया जाएगा। सरकारी कर्मचारियों सिपाही जी लोगों को पुराना कानून लागू कर 50 साल में रिटायरमेंट वाली सिस्टम खत्म करेंगे।

तेजस्वी ने कहा कि जितने भी विकास मित्र, आंगनबाडी, स्वयं सहायता समूह, जीविका दीदी सबका वेतन दोगुना करेंगे। शिक्षकों को समान काम के लिए समान वेतन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सब लोग एक जुट होकर रहे। न धर्म पर न जा​त पर, ए पारी नौकरी के नाम पर वोट पडी।

Next Story

विविध