बिहार चुनाव 2020

दूसरे चरण की वोटिंग करीब आते तेजस्वी ने तेज किया नीतीश पर हमला, जेपी नड्डा को बहस की चुनौती

Janjwar Desk
31 Oct 2020 5:01 AM GMT
दूसरे चरण की वोटिंग करीब आते तेजस्वी ने तेज किया नीतीश पर हमला, जेपी नड्डा को बहस की चुनौती
x
तेजस्वी ने आरोप लगाया है कि नीतीश कुमार वास्तविक मुद्दों पर बात करने से बचते हैं और सिर्फ अतीत की चर्चा करते हैं, जबकि हम वर्तमान और बेहतर भविष्य के बारे में सोचते हैं...

जनज्वार। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग करीब आते-आते राजद नेता व महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के चेहरे तेजस्वी यादव ने जदयू अध्यक्ष व एनडीए के सीएम चेहरे नीतीश कुमार पर हमला तेज कर दिया है। तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाया है कि वे वास्तविक मुद्दों पर बात नहीं करते हैं। तेजस्वी यादव ने इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को खुद से बहस करने की चुनौती दी।

तेजस्वी यादव ने कहा कि पढाई, कमाई, सिंचाई और दवाई ये बिहार के वास्तविक मुद्दे हैं, जिस पर नीतीश कुमार कभी बात नहीं करते हैं। तेजस्वी ने कहा कि हम वर्तमान और बेहतर भविष्य के बारे में सोचते हैं पर मुख्यमंत्री अतीत का हवाला देते रहना चाहते हैं। तेजस्वी यादव ने कहा कि हम भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी एक खुली बहस करने को तैयार हैं।


इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने एक ट्वीट कर कहा है कि नीतीश कुमार के शासनकाल में 30 हजार करोड़ के 60 बड़े घोटाले हुए हैं। उन्होंने पीएम मोदी के पुराने भाषण का वीडियो शेयर कर लिखा है कि इनमें से 33 प्रधानमंत्री आज से पांच साल पहले स्वयं गिना रहे थे। इसके बाद सृजन घोटाला, धान घोटाला, शौचालय घोटाला, छात्रवृत्ति घोटाला सहित हजारों करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है।

तेजस्वी यादव ने साथ ही एक बार फिर दोहराया है कि उनका 10 लाख का नौकरी का वादा हवा हवाई नहीं है। उन्होंने कहा कि अर्थशास्त्रियों व विशेषज्ञों से सलाह मशविरा के बाद यह फैसला लिया गया है कि हमारी सरकार कैबिनेट की पहली बैठक में यह फैसला लेगी। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में साढे चार लाख सरकारी रिक्तियां हैं। वहीं, बिहार को राष्ट्रीय औसत के बराबर लाने के लिए साढे पांच लाख और नियुक्तियों की जरूरत पड़ेगी।

Next Story

विविध

Share it