Begin typing your search above and press return to search.
बिहार चुनाव 2020

NDA में बीजेपी-जदयू की सीटें घोषित, जानें किसे कितनी और कहां की सीट मिली

Janjwar Desk
6 Oct 2020 11:47 AM GMT
NDA में बीजेपी-जदयू की सीटें घोषित, जानें किसे कितनी और कहां की सीट मिली
x
एनडीए में लोजपा ने जदयू से अलग राह तो पकड़ ही ली है, बीजेपी और जदयू के बीच भी कई सीटों को लेकर जिच फंसा हुआ था, लेकिन यह जिच खत्म हो गया है और दोनों दलों के बीच सहमति बनने के बाद घटक दलों की सीटों का एलान कर दिया गया है...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार चुनावों को लेकर सभी दलों ने अपने कैंडिडेट्स घोषित करने शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में आज एनडीए के घटक दलों ने भी अपने-अपने कोटे के सीट घोषित कर दिए हैं। एनडीए में लोजपा ने जदयू से अलग राह तो पकड़ ही ली है, बीजेपी और जदयू के बीच भी कई सीटों को लेकर जिच फंसा हुआ था। लेकिन यह जिच खत्म हो गया है और दोनों दलों के बीच सहमति बनने के बाद घटक दलों की सीटों का एलान कर दिया गया है।


पटना में आयोजित एनडीए की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि गठबंधन में बीजेपी को 121 और जदयू को 122 सीटें मिलीं हैं। जदयू अपने कोटे की सीटों में से 7 सीटें हम पार्टी को दे रहा है, जबकि बीजेपी अपने हिस्से की 121 सीटों में से मुकेश साहनी की वीआईपी पार्टी को सीटें देगी।


इससे पहले 4 अक्टूबर की रात नई दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय चुनाव अभियान समिति की बैठक हुई। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार प्रदेश अध्यक्ष सांसद संजय जायसवाल ने भी हिस्सा लिया और उम्मीदवारों की सूची फाइनल कर ली गई।

मामला सिर्फ उन सीटों पर फंसा हुआ था, जिनपर जदयू के साथ जिच था। अब वह जिच भी सुलझा लिया गया है पटना में पार्टी कैंडिडेट्स की सूची जारी कर दी गई है।

Next Story

विविध