बिहार चुनाव 2020

100 वर्चुअल महासम्मेलन करेगी कांग्रेस, बिहार चुनावों के लिए दिया नया नारा

Janjwar Desk
31 Aug 2020 4:15 PM GMT
100 वर्चुअल महासम्मेलन करेगी कांग्रेस, बिहार चुनावों के लिए दिया नया नारा
x

File photo

कल यानि एक सितंबर से लेकर 21 सितंबर तक कांग्रेस करीब सौ वर्चुअल रैलियां करेगी, दिल्ली स्थित कॉन्ग्रेस मुख्यालय से लेकर पटना के सदाकत आश्रम तक इसकी तैयारी हो चुकी है...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार में विधानसभा के चुनाव समय पर ही होंगे, यह तय मानते हुए अब राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। पहले भाजपा, फिर जेडीयू और अब कांग्रेस ने भी वर्चुअल कॉन्फ्रेंस की घोषणा कर दी है।

कल यानि एक सितंबर से लेकर 21 सितंबर तक कांग्रेस करीब सौ वर्चुअल रैलियां करेगी। इसके साथ ही सीटों का भी एलान जल्द कर देगी। दिल्ली स्थित कॉन्ग्रेस मुख्यालय से लेकर पटना के सदाकत आश्रम तक इसकी तैयारी हो चुकी है।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने इस बार नया नारा दिया है। यह नारा है- 'बोले बिहार, बदलें सरकार।' इस नारे को ही पार्टी आगे पूरे चुनाव भर प्रयोग करने वाली है। उधर वर्चुअल महासम्मेलन को लेकर पार्टी के राज्य भर के जिलाध्यक्षों को भी जिम्मेदारी दे दी गयी है। साथ ही पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को भी सक्रिय हो जाने का निर्देश दिया जा चुका है।

पार्टी के प्रदेश प्रभारी सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने इस वर्चुअल महासम्मेलन की तैयारी पूरी हो जाने की बात बताई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नीतियों और कार्यप्रणाली से जनता त्रस्त है और पूरी तरह से बदलाव के मूड में है।

बताया जा रहा है कि राहुल गांधी भी इस महासम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं।पश्चिम चंपारण जिला के बेतिया विधानसभा क्षेत्र से इस वर्चुअल महासम्मेलन की शुरुआत होगी। इसे लेकर पटना के प्रदेश कार्यालय सदाकत आश्रम में गहमागहमी बढ़ी हुई है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और बिहार के चुनाव प्रभारी अजय कपूर ने गत दिनों बताया था कि विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने कमर कस ली है। एक से 21 सितंबर तक पार्टी सौ वर्चुअल कॉन्फ्रेंस करेगी। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कपूर ने दावा किया था कि सत्ता पक्ष के रवैये से जनता अब उब चुकी है, इसलिए बदलाव चाहती है।

उन्होंने कहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सत्ता पक्ष को सरकार से उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है। वर्चुअल रैली के लिए कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। हर जिले में रैली कैसे की जाए उसका डेमो दिखाया जाएगा।

सीटों के बंटवारे के बारे में कपूर ने कहा था कि पार्टी कितनी सीटों से चुनाव लड़ेगी इस बात को आलाकमान तय करेंगे। फिलहाल, कोआर्डिनेशन कमेटी में राहुल गांधी भी इंटरेस्ट ले रहे हैं। सारी बातों को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द इस पर फैसला लिया जाएगा।

Next Story

विविध

Share it