बिहार चुनाव 2020

पप्पू यादव और भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर समेत चार पार्टियों ने बिहार में बनाया पीपुल्स डेमोक्रेटिक एलाइंस

Janjwar Desk
28 Sep 2020 10:07 AM GMT
पप्पू यादव और भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर समेत चार पार्टियों ने बिहार में बनाया पीपुल्स डेमोक्रेटिक एलाइंस
x

Photo:social media

दोनों मुख्य गठबंधन, एनडीए और महागठबंधन का स्वरूप तो अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है, पर एक तीसरे गठबंधन ने आज जरूर आकार ले लिया है, इस गठबंधन को पीपुल्स डेमोक्रेटिक एलायंस का नाम दिया गया है....

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार में चुनावी तिथि की घोषणा होने के बाद से समीकरणों के बनने-बिगड़ने का दौर शुरू हो गया है। दोनों मुख्य गठबंधन, एनडीए और महागठबंधन का स्वरूप तो अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है, पर एक तीसरे गठबंधन ने आज जरूर आकार ले लिया है। इस गठबंधन को पीपुल्स डेमोक्रेटिक एलायंस का नाम दिया गया है।

आज पप्पू यादव की जन अधिकारी पार्टी, दलित नेता और भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी, बीपीएल मातंग के नेतृत्व वाली बहुजन मुक्ति पार्टी और एमके फैजी की नेतृत्व वाली सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) ने मिलकर नए गठबंधन की नींव रख दी है।

इस मौके पर जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव ने कहा कि बिहार को बचाने के लिए यह गठबंधन किया गया है और यह अंतिम नहीं है, इसमें अभी और दल भी आएंगे। कांग्रेस के साथ गठबंधन न हो पाने को लेकर पप्पू यादव ने कहा कि कांग्रेस की आदत अपमानित होने की हो गई है है। उन्होंने कहा कि हमने कई बार कहा कि साथ आइए स्वागत है, पर वे नहीं आए।

पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार को कभी ऐश्वर्या, कभी सुशांत, तो कभी राघुवंश बाबू याद आते हैं। चंद्रशेखर जी बिहार बचाने के लिए आए हैं, हम स्वागत करेंगे। उन्होंने कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा जी का, चिराग पासवान जी का और कांग्रेस का भी स्वागत है। उन्होंने कहा कि बिहार से 30 साल का महापाप अब खत्म होना चाहिए। अगले कुछ दिनों में कई और पार्टियां भी साथ आएंगी।

पप्पू यादव ने इस गठबंधन को मानवतावादी गठबंधन करार दिया और कहा कि जल्द ही एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हर मोर्चे पर फेल हो गई है। कोरोना काल के लॉकडाउन के दौरान बिहार के बाहर फंसे और वापस आ रहे मजदूरों की नीतीश कुमार ने कोई मदद नहीं की।

Next Story

विविध