Top
बिहार चुनाव 2020

लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, अब इस दिन होगी सुनवाई

Janjwar Desk
28 Aug 2020 7:22 AM GMT
लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, अब इस दिन होगी सुनवाई
x
याचिका में कहा गया है कि लालू प्रसाद ने सजा की आधी अवधि जेल में काट ली है, ऐसे में उन्हें जमानत दी जाय, लालू प्रसाद को इससे पहले देवघर कोषागार मामले में जमानत मिली हुई है....

जनज्वार। चारा घोटाला मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट में अब 11 सितम्बर को सुनवाई होगी। जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में मामले की आज सुनवाई हुई। बताया गया कि सीबीआई के अधिवक्ता उपलब्ध नहीं हैं। उनकी तबीयत ठीक नहीं है। इसलिए वे अदालत में उपस्थित नहीं हो सके। इसलिए सीबीआइ की ओर से अदालत से समय मांगा गया। इसे अदालत ने स्‍वीकार कर लिया।

अब लालू यादव की जमानत पर सुनवाई 11 सितंबर को होगी। मामले में लालू प्रसाद ने जमानत के लिए याचिका दाखिल की है।

याचिका में कहा गया है कि लालू प्रसाद ने सजा की आधी अवधि जेल में काट ली है, ऐसे में उन्हें जमानत की सुविधा प्रदान की जाए। बता दें कि लालू प्रसाद को इससे पहले देवघर कोषागार मामले में जमानत प्रदान की गई है।

लालू प्रसाद की याचिका में उनकी बीमारियों का भी हवाला दिया गया है। याचिका में कहा गया है कि वे करीब दर्जनभर बीमारियों से ग्रसित हैं और लंबे समय से रांची स्थित रिम्स में उनका इलाज चल रहा है।

जमानत के लिए लालू प्रसाद की ओर से 4 जुलाई को रांची हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी। वे 23 दिसंबर 2017 से ही चारा घोटाले के मामले में जेल में हैं। देवघर, दुमका और चाईबासा कोषागार से अवैध राशि निकासी मामले में उन्हें सीबीआई की विशेष अदालत ने सजा सुनाई है।

Next Story

विविध

Share it