Top
बिहार चुनाव 2020

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने जातिगत आधार बताते हुए 94 सीटों पर किया उम्मीदवारों के नाम का एलान

Janjwar Desk
5 Sep 2020 4:32 PM GMT
जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने जातिगत आधार बताते हुए 94 सीटों पर किया उम्मीदवारों के नाम का एलान
x

बिहार विधानसभा चुनावों के लिए जाप पार्टी के उम्मीदवारों की सूची पप्पू यादव ने जारी की

जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव द्वारा अब तक घोषित 94 सीटों में यादव 20, भूमिहार- ब्राह्मण 16, मुसलमान 13, दलित 9, अतिपिछड़ा 9, राजपूत 7, कुशवाहा 5 और अन्य जातियों के 5 उम्मीदवार शामिल हैं....

जनज्वार ब्यूरो, पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने आगामी बिहार विधान सभा चुनाव को लेकर जातिगत आधार पर उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। उन्होंने दावा किया है कि वे सोशल इंजीयरिंग पर काम कर रहे है।

इसी क्रम में बिहार विधानसभा चुनावों के लिए उन्होंने 94 सीटों पर सोशल इंजीयरिंग को ध्यान में रखकर घोषणा करते हुए बताया कि इन विधानसभा क्षेत्रों में किस जाति के उम्मीदवार को टिकट देंगे।

जन अधिकार पार्टी सुप्रीमो पप्पू यादव द्वारा अब तक घोषित 94 सीटों में यादव 20, भूमिहार- ब्राह्मण 16, मुसलमान 13, दलित 9, अतिपिछड़ा 9, राजपूत 7, कुशवाहा 5 और अन्य जातियों के 5 उम्मीदवार शामिल हैं।

हालांकि पप्पू यादव ने कहा है कि जाप बिहार में विकास की राजनीति करेगी और सभी धर्म व जातियों को साथ लेकर चलेंगी ताकि सभी का प्रतिनिधित्व हो सके।

वैसे इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि बिहार की जनता इस चुनाव में जात - पात और धर्म की राजनीति करने वालों को सबक सिखाएगी। पप्पू यादव ने कहा 'अभी बिहार में सत्तापक्ष और विपक्ष के द्वारा दलित राजनीति को खत्म करने की साजिश रची जा रही है।

उन्होंने कहा कि मैं दलित और अतिपिछड़ा को बिहार की राजनीति की मुख्यधारा में देखना चाहता हूँ। उन्होंने जीतन राम मांझी से अपील करते हुए कहा कि निजी स्वार्थों के चक्कर में दलित राजनीति को कमजोर नहीं करें।'

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार की स्थिति बहुत खराब है। उन्होंने रोल लगाया कि जल-जीवन-हरियाली के नाम पर करोड़ों रुपए की लूट हो रही है। मुख्यमंत्री पहले इन सभी सवालों के जवाब दें उसके बाद चुनाव में वोट मांगे।

उधर भोजपुरी के प्रसिद्ध गायक राकेश मिश्रा ने जाप की सदस्यता ली। इसके बाद उन्होंने कहा कि हम लोग रील लाइफ के हीरो है लेकिन पप्पू यादव रियल लाइफ के हीरो है। लॉकडाउन के दौरान पप्पू यादव ने जिस तरह से गरीबों और जरूरतमंदों की मदद की उससे प्रभावित होकर मैंने जन अधिकार पार्टी से जुड़ने का फैसला लिया है।

इससे पहले गायक श्रीराम यादव सहित कई नेताओं ने भी जाप की सदस्यता ली। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अवधेश लालू ने सभी नए सदस्यों को माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया.

Next Story

विविध

Share it