बिहार चुनाव 2020

वर्चुअल रैली के लिए जदयू ने बनाया अपना डिजिटल प्लेटफार्म, जुड़ सकते हैं एक साथ लाखों लोग

Janjwar Desk
25 Aug 2020 4:50 PM GMT
वर्चुअल रैली के लिए जदयू ने बनाया अपना डिजिटल प्लेटफार्म, जुड़ सकते हैं एक साथ लाखों लोग
x

File photo

बताया जा रहा है कि राज्य की सत्त्ताधारी दल जदयू ने एक ऐसा डिजिटल प्लेटफॉर्म बनाया है, जो सबसे अलग है, जदयू के इस डिजिटल प्लेटफॉर्म का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्घाटन करने वाले हैं...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार में बाढ़ एयर कोरोना संकट जरूर है, पर विधानसभा चुनाव समय पर होने की ही संभावना जताई जा रही है। ऐसे में सभी दल चुनावी तैयारियों में लगे हुए हैं। वैसे कोरोना संकट के कारण चुनाव प्रचार प्रभावित होंगे, इसे देखते हुए राजनीतिक दलों का सारा जोर डिजिटल चुनाव प्रचार पर है और अमूमन सभी दल इसे लेकर सक्रिय भी हो चुके हैं।

बताया जा रहा है कि राज्य की सत्त्ताधारी दल जदयू ने एक ऐसा डिजिटल प्लेटफॉर्म बनाया है, जो सबसे अलग है। जदयू के इस डिजिटल प्लेटफॉर्म का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्घाटन करने वाले हैं।

अगले माह इसका विधिवत उद्घाटन होगा और संभावना है कि मुख्यमंत्री अपनी पहली वर्चुअल को रैली जदयू के इसी डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से संबोधित करेंगे।

जानकारी के अनुसार, जदयू का यह डिजिटल प्लेटफॉर्म कई मायनों में बहुत खास है। jdulive.com नाम से यह प्लेटफॉर्म बनाया गया है। इससे लाखों की संख्या में लोग एक साथ जुड़ सकते हैं और इसपर नेता और आमलोग दोनों अपनी बात रख सकते हैं। अर्थात संबोधित करने वाला तो बोल ही सकता है, श्रोता के रूप में जो लोग जुड़े हैं, वे भी चाहें तो अपनी बात कह सकते हैं।

जदयू द्वारा पहले से ही एक ऐसा डाटाबेस तैयार किया जा रहा है, जिसमें विधानसभावार जदयू समर्थकों और जदयू कार्यकर्ताओं का ब्यौरा है। इसमें इन सभी के फोन नम्बर भी हैं। इन नम्बरों को डाटाबेस से इस ऐप के माध्यम से जोड़ा जा सकता है।

Next Story

विविध

Share it