बिहार चुनाव 2020

जानें नीतीश कुमार के साथ किन 14 मंत्रियों ने ली शपथ, किस पार्टी के कितने मंत्री

Janjwar Desk
16 Nov 2020 12:30 PM GMT
जानें नीतीश कुमार के साथ किन 14 मंत्रियों ने ली शपथ, किस पार्टी के कितने मंत्री
x

Photo:social media

नीतीश कुमार के साथ एनडीए की ओर से 14 अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण कर ली है, राज्यपाल फागु चौहान ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई है...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार में नीतीश कुमार रिकॉर्ड सातवीं बार मुख्यमंत्री बन गए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण कर ली है। उनके साथ एनडीए की ओर से 14 अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण कर ली है। राज्यपाल फागु चौहान ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई है।

हालांकि मंत्री बनाए जाने वाले चेहरों की सूची सार्वजनिक नहीं की गई थी, पर जनज्वार ने अपनी रिपोर्ट में आज जिन लोगों को मंत्री बनाए जाने की बात कही थी, उन सभी को मंत्री बनाया गया है। पटना स्थित राजभवन के राजेन्द्र मंडप में आयोजित एक समारोह में इन सभी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।

मंत्री पद पर शपथ लेने वालों में बीजेपी विधानमंडल दल के नवनिर्वाचित नेता तारकिशोर प्रसाद, बीजेपी विधायक दल की नेता चुनी गईं रेणु देवी, जदयू की ओर से विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, मेवालाल चौधरी, शीला कुमारी शामिल हैं।

वहीं हम पार्टी की ओर से पार्टी प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के बेटे सन्तोष कुमार सुमन, वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश साहनी ने भी मंत्री पद की शपथ ली है।

उधर बीजेपी की ओर से मंगल पाण्डेय, अमरेंद्र प्रताप सिंह, रामप्रीत पासवान, रामसूरत राय और जीवेश मिश्रा ने आज मंत्री पद की शपथ ली।

शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई बड़े शामिल हुए। वहीं विपक्षी महागठबंधन ने शपथ ग्रहण समारोह का बायकॉट करने की घोषणा की थी, इस कारण कांग्रेस, राजद और वामदलों का कोई नेता शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुआ।

साल 2015 में पिछली बार जब नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, तब पटना के गांधी मैदान में बड़े समारोह का आयोजन किया गया था, पर इस बार कोरोना काल को देखते हुए राजभवन में ही सादा समारोह आयोजित किया गया।

Next Story

विविध

Share it