बिहार चुनाव 2020

बिहार में कम्युनिस्ट पार्टियां लालू प्रसाद यादव की पार्टी के साथ​ मिलकर लड़ेंगी चुनाव

Janjwar Desk
26 Aug 2020 2:59 PM GMT
बिहार में कम्युनिस्ट पार्टियां लालू प्रसाद यादव की पार्टी के साथ​ मिलकर लड़ेंगी चुनाव
x

File photo

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के एक संयुक्त शिष्टमंडल ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ मिलकर चर्चा की...

पटना। बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में विपक्षी दलों के महागठबंधन का आकार बढ़ाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। इसी कड़ी में बुधवार को वामपंथी दलों के नेताओं ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह से मुलाकात की और इस मामले को लेकर चर्चा की। बैठक में सभी दलों में गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने पर सहमति बनी है, हालांकि अभी सीट बंटवारे को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई है।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के एक एक संयुक्त शिष्टमंडल ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ मिलकर चर्चा की।

बैठक के बाद भाकपा के प्रदेश सचिव रामनरेश पांडे ने पत्रकारों को बताया कि दलों में इस बात पर सहमति बनी कि राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, भाकपा, माकपा, अन्य वामपंथी दल एवं अन्य पार्टियां मिलकर सभी 243 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी।

उन्होंने कहा कि सभी दलों के बीच सम्मानजनक तरीके से सीटों के बंटवारे पर जल्द ही सहमति बना ली जाएगी।

बैठक में यह सहमति भी बनी कि किसी भी परिस्थिति में व्यापक गठबंधन के बीच किसी प्रकार की अड़चन नहीं आने दी जाएगी। सभी पक्ष आपसी समझदारी और व्यापक राजनीतिक जरूरतों को ध्यान में रखते हुए आगे बढ़ेंगे।

बैठक में भाकपा के प्रदेश सचिव के अलावा राज्य सचिवमंडल सदस्य ओम प्रकाश नारायण, रामबाबू कुमार, पूर्व विधायक अवधेश कुमार राय, पूर्व एमएलसी संजय कुमार यादव और माकपा की ओर से राज्य सचिव अवधेश कुमार, सवरेदय शर्मा, अरुण कुमार मिश्रा और रामपरी शामिल थीं।

Next Story

विविध

Share it