Top
बिहार चुनाव 2020

NDA में हो गई मुकेश साहनी की VIP पार्टी की एंट्री, लड़ने को 11 सीटें और 1 विधान परिषद सीट मिली

Janjwar Desk
7 Oct 2020 9:36 AM GMT
NDA में हो गई मुकेश साहनी की VIP पार्टी की एंट्री, लड़ने को 11 सीटें और 1 विधान परिषद सीट मिली
x
वैसे सहनी एनडीए के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ेंगे यह तय हो चुका था, कल मंगलवार को जब बीजेपी और जेडीयू की साझा प्रेस कांफ्रेंस में सीटों के तालमेल की घोषणा की गयी थी, उसी समय यह भी एलान कर दिया गया था कि बीजेपी सहनी को अपने कोटे से सीटें देकर एडजस्ट करेगी...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। महागठबंधन के प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच महागठबंधन छोड़ देने की घोषणा करने वाले वीआईपी पार्टी अध्यक्ष मुकेश सहनी की एनडीए में आधिकारिक इंट्री हो गई है। आज बीजेपी और वीआईपी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की गई है। मुकेश साहनी को बीजेपी अपने कोटे की सीट में से 11 सीट देगी। इसके अलावा उन्हें एक विधान परिषद की सीट भी दी जाएगी।

वैसे सहनी एनडीए के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ेंगे यह तय हो चुका था। कल मंगलवार को जब बीजेपी और जेडीयू की साझा प्रेस कांफ्रेंस में सीटों के तालमेल की घोषणा की गयी थी, उसी समय यह भी एलान कर दिया गया था कि बीजेपी सहनी को अपने कोटे से सीटें देकर एडजस्ट करेगी।

इस मौके पर सहनी ने कहा कि एनडीए के साथ मिलकर नीतीश कुमार को एक बार फिर से सीएम बनाना है। महागठबंधन ने मेरी पीठ में छुरा घोंपा था, जिसपर एनडीए ने मरहम लगाया है। वहीं सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी और कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि उनके द्वारा हमेशा बिहार के दलित और पिछड़ों को धोखा दिया है। बीजेपी हमेशा दलितों की बेहतरी के लिए सोचती है।

इससे पहले महागठबंधन का हिस्सा रहे मुकेश सहनी महागठबंधन में सीटों के एलान के दौरान ही गठबंधन छोड़ने की घोषणा कर सनसनी मचा दी थी। साहनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच तेजस्वी यादव पर पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाते हुए महागठबंधन से अलग हो गए थे।

मुकेश सहनी ने आरोप लगाया था कि तेजस्वी यादव ने उनको डिप्टी सीएम बनाने और सम्माजनक सीट देने का वादा किया था, लेकिन बाद में तेजस्वी यादव पलट गए। महागठबंधन से अलग होने के बाद मुकेश सहनी दिल्ली में बीजेपी नेताओं के साथ मुलाकात एनडीए में शामिल हुए हैं।

Next Story

विविध

Share it