बिहार चुनाव 2020

राजद ने 40 उम्मीदवारों को दिया सिंबॉल, कई विधायक हुए बेटिकट, हिना शहाब और लवली आनंद को मिल सकता है टिकट

Janjwar Desk
10 Oct 2020 8:38 AM GMT
राजद ने 40 उम्मीदवारों को दिया सिंबॉल, कई विधायक हुए बेटिकट, हिना शहाब और लवली आनंद को मिल सकता है टिकट
x

तेजस्वी यादव (File photo)

राष्ट्रीय जनता दल ने इस दूसरे फेज के लिए अपने लगभग 40 उम्मीदवारों को सिंबॉल दे दिया है, हाल ही में पार्टी में शामिल हुए समता पार्टी के संस्थापक रहे आनंद मोहन के पुत्र चेतन आनंद को शिवहर सीट से टिकट दिया गया है...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 94 सीटों पर मतदान होना है। 9 अक्टूबर से दूसरे चरण के लिए नामांकन का कार्य चल रहा है। इस फेज में 17 जिलों की 94 सीटों पर 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। इस बीच दूसरे फेज के चुनाव के लिए दलों द्वारा प्रत्याशियों को सिंबॉल दिए जा रहे हैं।

राष्ट्रीय जनता दल ने इस दूसरे फेज के लिए अपने लगभग 40 उम्मीदवारों को सिंबॉल दे दिया है। हालांकि पार्टी की ओर से अभी इसकी आधिकारिक घोषणा तो नहीं की गई है, पर खबर है कि ये सभी प्रत्याशी टिकट लेकर अपने-अपने क्षेत्रों में निकल चुके हैं। हाल ही में पार्टी में शामिल हुए समता पार्टी के संस्थापक रहे आनंद मोहन के पुत्र चेतन आनंद को शिवहर सीट से टिकट दे दिया गया है, जबकि आनंद मोहन की पत्नी लवली आनंद को सुपौल और पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब को सीवान जिला के रघुनाथपुर विधानसभा सीट से टिकट मिलने की संभावना जताई जा रही है।

दूसरे फेज के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर है। 17 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी होगी और 19 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे। इस चरण में अगले महीने यानि 3 नवंबर को पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा व पटना जिला के 94 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे।

उधर महागठबंधन के घटक दल राजद द्वारा दूसरे चरण के लिए अपने हिस्से की लगभग 40 सीटों पर प्रत्याशियों को सिंबल दे दिया गया है।

सारण जिला के तरैया सीट पर सिटिंग विधायक मुंद्रिका प्रसाद राय और गरखा से मुनेश्वर चौधरी का टिकट काट दिया गया है। गरखा से सुरेंद्र राम को सिंबॉल दे दिया गया है। छपरा विधानसभा सीट से पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के पुत्र रणधीर कुमार सिंह तथा बनियापुर से उनके अनुज केदारनाथ सिंह को फिर से टिकट दे दिया गया है। केदारनाथ अभी वहां से सिटिंग एमएलए हैं।

सारण जिला के ही एकमा विधानसभा सीट से श्रीकांत यादव, सोनपुर से सिटिंग विधायक रामानुज राय, मढ़ौरा से सिटिंग विधायक जितेंद्र कुमार राय, कल्याणपुर से मनोज यादव, मधुबनी से समीर कुमार महासेठ, दरभंगा ग्रामीण से ललित कुमार यादव, मुजफ्फरपुर के कांटी विधानसभा सीट से मोहम्मद इसराइल मंसूरी, साहेबगंज से रामविचार राय, सिवान से पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी को भी टिकट दे दिया गया है।

Next Story

विविध

Share it