Top
बिहार चुनाव 2020

तेजस्वी बोले- बेरोजगार युवा और किसान उखाड़ फेंकेंगे सरकार को, कृषि बिल हो वापस

Janjwar Desk
18 Sep 2020 2:59 PM GMT
तेजस्वी बोले- बेरोजगार युवा और किसान उखाड़ फेंकेंगे सरकार को, कृषि बिल हो वापस
x

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कृषि बिल वापस लेने की मांग की है (File photo)

बिहार के नेता प्रतिपक्ष राजद के तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार को युवा और किसान विरोधी करार दिया है, उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार बेरोजगार युवाओं की तो विरोधी है ही, किसानों की भी विरोधी है..…

जनज्वार ब्यूरो, पटना। केंद्र सरकार के कृषि अध्यादेशों का किसान संगठनों समेत सभी विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं। इसके विरोध में एनडीए के घटक दल शिरोमणि अकाली दल के कोटे से मंत्री हरसिमरत कौर ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। बिहार में भी इस बिल का विपक्षी दल कड़ा विरोध कर रहे हैं।

बिहार के नेता प्रतिपक्ष राजद के तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार को युवा और किसान विरोधी करार दिया है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार बेरोजगार युवाओं की तो विरोधी है ही, किसानों की भी विरोधी है। उन्होंने इस बिल को वापस लेने की मांग केंद्र सरकार से की है।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा 'नौजवान के बाद किसान अब सरकार के निशाने पर। @RJDforIndia किसान विरोधी ड़बल इंजन सरकार द्वारा लोकसभा में पारित किसान विरोधी अध्यादेशों पर मुखरता से अपना पुरजोर विरोध प्रकट करती है।बेरोज़गार युवा और किसान मिलकर इस निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे। #किसान_विरोधी_अध्यादेश_वापस_लो।'


उधर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने राज्य की सत्तारूढ़ एनडीए सरकार को बेरोजगारी के मुद्दे पर घेरा है। राबड़ी देवी ने तंज कसा है कि बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार चुप्पी क्यों साध लेती है। इसपर बोलने से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी क्यों कतराते हैं।

राज्य में विधानसभा चुनावों का समय जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, विपक्षी दलों के तेवर आक्रामक होते जा रहे हैं। खासकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कोरोना, बाढ़, प्रवासी मजदूरों और बेरोजगारी के मुद्दों को लेकर राज्य सरकार पर लगातार निशाना साधते हुए सवाल पूछ रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it