अंधविश्वास

Bihar News : शाही अंदाज में हुई कुत्ते-कुतिया की अनोखी शादी, विवाह में 400 लोग शामिल

Janjwar Desk
22 Jun 2022 12:00 PM GMT
Bihar News : शाही अंदाज में हुई कुत्ते-कुतिया की अनोखी शादी, विवाह में 400 लोग शामिल
x

Bihar News : शाही अंदाज में हुई कुत्ते-कुतिया की अनोखी शादी, विवाह में 400 लोग शामिल

Bihar News : बिहार (Bihar news) के पूर्वी चंपारण जिले (Champaran) के मोतिहारी (Motihari) में एक कुत्ते और कुतिया की शादी इतनी धूमधाम से की गई है कि गांव के सभी लोग इस शादी को देखकर दंग रह गए...

Bihar News : बिहार (Bihar news) के पूर्वी चंपारण जिले (Champaran) के मोतिहारी (Motihari) से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी हैरान हो जायेंगे। दरअसल, यहां एक कुत्ते और कुतिया की शादी इतनी धूमधाम से की गई है कि गांव के सभी लोग इस शादी को देखकर दंग रह गए। बता दें कि कुत्ते और कुत्तिया की यह शादी शुक्रवार की रात संपन्‍न हुई।

शाही अंदाज में हुई कुत्ते कुतिया की शादी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुत्ते और कुतिया की यह शादी शाही अंदाज में की गई। इस शादी की व्यवस्था और रश्में इंसान की शादी से कुछ ज्यादा अलग नहीं थी, बल्कि लगभग मिलती जुलती शादी थी। बता दें कि इस अनोखी शादी में सबसे पहले तो बड़े ही धूमधाम से बैंड-बाजे के साथ कुत्ते की बारात निकाली गई। यही नहीं, सबसे चौंकाने वाली बात तो यह भी है कि इस बारात में शामिल हुए बारातियों ने जमकर डांस भी किया। इसके अलावा जानवरों की शादी (Dog Marriage) के लिए बाकायदा मंडप बनाया गया और दोनों की वरमाला और बाकी कई रस्में भी की गयी।

अनोखी शादी में हुए 400 लोग शामिल

वहीं, जिस तरह से इंसान की शादी में भोजन की व्यवस्था होती है, उसी तरह इस अनोखी शादी में भोजन की व्यवस्था की गयी थी। इसके साथ ही इस शादी की पार्टी में गांव के करीब 400 लोग भी शामिल हुए। वहीं, जब से इस शादी की बात सामने आई है, तभी से यह शादी खूब जोरों-शोरों से लोगों को आकर्षित कर रही है।

शादी में शामिल लोगों ने दिए गिफ्ट

हालांकि, इससे जुड़ी एक और खास बात यह भी है कि इस शादी में शामिल हुए लोगों ने दोनों को गिफ्ट भी दिए। वहीं, कुत्ते के मालिक नरेश सहनी और कुतिया की मालकिन सबिता देवी ने मिलकर शादी से पहले दोनों का नामकरण किया। जानकारी के अनुसार, कुत्ते का नाम कल्‍लू और कुतिया का नाम बसंती रखा गया।

इसलिए कराई गई कुत्ते कुतिया की शादी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जब इस शादी को कराने की बात पूछी गयी, तो सबिता देवी ने बताया कि उन्होंने अपने बच्चो को लेकर मन्‍नत मांगी थी। ऐसे में उनकी मन्‍नत पूरी होने के बाद दोनों ने अपनी मन्नत अनुसार दोनों जानवरों की शादी कराई। वहीं, नरेश साहनी ने इस शादी को लेकर कहा कि 'इन दोनों जानवरों को हमने ही पाला-पोसा है और हमारी मांगी हुई मन्नत पूरी होने पर इनकी शादी पूरे हिंदू रीति-रिवाज से विधिवत रूप से संपन्न की।' वहीं, ग्रामीणों का कहना है कि इस तरह की शादी उन लोगों ने इससे पहले कभी नहीं देखी थी।

Next Story

विविध