Top
अंधविश्वास

भाजपा सांसद सुखबीर जौनपुरिया ने दिया 'कीचड़ ज्ञान', ऐसे ही बैठकर बजाएं शंख नजदीक नहीं आएगा कोरोना

Janjwar Desk
15 Aug 2020 5:24 AM GMT
भाजपा सांसद सुखबीर जौनपुरिया ने दिया कीचड़ ज्ञान, ऐसे ही बैठकर बजाएं शंख नजदीक नहीं आएगा कोरोना
x

खुद को कीचड़ में लपेटे हुए भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया।

सवाई माधोपुर के सांसद सुखबीर जौनपुरिया ने कीचड़ में बैठ कर शंख बजाया और लोगों से भी ऐसा करने की अपील की। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से कोरोना वायरस नजदीक नहीं आएगा...

राहुल सिंह

जनज्वार। कोरोना संकट के दौरान इससे व इसके अलावा अन्य दूसरी बीमारी से निबटने के अजीब-अजीब दावे सामने आ रहे हैं। हद तो तब हो जाती है जब केंद्रीय मंत्री व सांसद जैसे जिम्मेवारी पदों पर बैठे लोग भी ऐसे दावा करने लगते हैं। अब एक ताजा मामला राजस्थान के सवाई माधोपुर सीट से भाजपा सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया (Sukhbir Singh Jaunapuria) का है, जिन्होंने खुद कीचड़ में बैठ कर शंख बजाया और लोगों से भी ऐसा करने की अपील की ताकि वे कोरोना सहित अन्य बीमारियों से बचे रहें।

सुखबीर सिंह जौनपुरिया (Sukhbir Singh Jaunapuria) का इस संबंध में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और उसे खूब शेयर किया जा रहा है। सुखबीर जौनपुरिया ने कहा कि मिट्टी में बैठ कर शंख बजाने से इम्युनिटी मजबूत होगी और कोरोना (Corona Virus) करीब नहीं आएगा। इससे पहले वे अग्नि तप के जरिए इम्युनिटी बढाने का संदेश दे चुके हैं।

अपने इस वायरल वीडियो में जौनपुरिया लोगों को अपने हरियाणा के फाॅर्महाउस में कीचड़ स्नान कर प्राकृतिक तरीके से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाने का संदेश दे रहे हैं। वीडियो में कहते सुने जाते हैं कि पहले वो भी केवल कुछ सेकेंड के लिए शंख बजा पाते थे, लेकिन लगातार मेहनत के बाद धीरे-धीरे उनकी क्षमता बढती गई है। वे कहते हैं कि कोरोना से बचने के लिए शरीर के अंदर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढाना जरूरी है।

वे कहते हैं कि लंग्स और किडनी अगर दोनों चीज क्लियर है तो हेल्थ के लिए अच्छा है। वे कहते हैं कि पहले वे 10-20 सेकेंड शंख बजा पाते थे, लेकिन अब दो मिनट तक बजा लेते हैं। वे लोगों को कहते हैं यह आप सब को करना चाहिए।

सुखबीर सिंह जौनपुरिया (Sukhbir Singh Jaunapuria) कहते हैं कि जब 22 मार्च को कोरोना आया था, तब भी उन्होंने अपना एक वीडियो डाला था। सुखबीर सिंह जौनपुरिया (Sukhbir Singh Jaunapuria) कहते हैं कि दवाई खाने से इम्युनिटी नहीं आती है। इम्युनिटी नेचुरल तरीके से आती है। आप घूमने जाइए, बारिश में भींगे, मिट्टी में बैठिए, शंख बजाइए, खेत में काम कीजिए, शंख बजाइए तो इम्युनिटी बढेगी। उन्होंने कहा कि गांव में इन्युनिटी मजबूत है, वहां दूर-दूर तक कोरोना नहीं आया है।

कौन हैं सुखबीर सिंह जौनपुरिया?

62 वर्षीय सुखबीर सिंह जौनपुरिया लगातार दूसरी बार राजस्थान के सवाई माधोपुर संसदीय सीट से लोकसभा के लिए चुने गए हैं। वे गुरुग्राम स्थित रियल एस्टेट कंपनी एसएस ग्रुप के मालिक हैं। वे 2004 से 2009 के बीच हरियाणा के सोहना विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक रहे हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय से उन्होंने बीकाॅम सकेंड इयर तक की पढाई की। माइ नेता इन्फो डाॅट के अनुसार, उनके पास सिर्फ खुद की घोषित संपत्ति 75 करोड़ रुपये की है।

गोबर ज्ञान से गो कोरोना गो के नारे लगाने तक

इससे पहले गोबर ज्ञान व गो कोरोना गो चर्चा में रहा है। स्वामी चक्रपाणी जी महाराज ने कहा था कि गोमूत्र में ब्राह्मांड के 33 तरह के तत्व रहते हैं जिसको पीने से कोरोना नहीं होगा। उन्होंने सार्वजनिक रूप से गोमूत्र पीने के कार्यक्रम का आयोजन किया था। उन्होंने कोरोना संक्रमण के शुरुआती दौर में तब यह भी कहा था कि विदेश से जो लोग आ रहे हैं उन्हें बस एयरपोट पर गोमूत्र पीलाइए और गोमूत्र का लेपन करें और कुछ करने की जरूरत नहीं है। इससे कोरोना नहीं फैलेगा।

इसके अलावा सड़कों पर उतर कर गो कोरोना गो के नारे भी लगाए गए जो एक मजाक का विषय जैसा बन गया था। तब लोग सड़कों पर भीड़ की शक्ल में गो कोरोना गो कहते दिखने लगे। घर की छत व बालकोनी में भी लोग इसका नकल करते हुए गो कोरोना गो कहने लगे थे।

Next Story

विविध

Share it