Begin typing your search above and press return to search.
अंधविश्वास

Chhattisgarh News : खेत में अचानक प्रकट हुआ पीतल का घड़ा, ग्रामीणों ने जताई तंत्र-मंत्र की आशंका, इलाके में सनसनी

Janjwar Desk
1 Jun 2022 12:15 PM GMT
Chhattisgarh News : खेत में अचानक प्रकट हुआ पीतल का घड़ा, ग्रामीणों ने जताई तंत्र-मंत्र की आशंका, इलाके में सनसनी
x

Chhattisgarh News : खेत में अचानक प्रकट हुआ पीतल का घड़ा, ग्रामीणों ने जताई तंत्र-मंत्र की आशंका, इलाके में सनसनी

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के धमतरी गांव में एक किसान के खेत में ग्रामीणों ने पीतल का वर्षों पुरानी पीतल की घड़ा (गुंड़ी ) देखी, घड़े को खोलकर देखा तो उसमें एक नारियल व कौड़ी भरा हुआ था...

Chhattisgarh News : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) के धमतरी गांव में एक किसान के खेत में ग्रामीणों ने पीतल का वर्षों पुरानी पीतल की घड़ा (गुंड़ी) देखी। इस घटना की जानकारी पुलिस में दी। घड़े को खोलकर देखा तो उसमें एक नारियल व कौड़ी भरा हुआ था। पुलिस व ग्रामीण इसे जादू-टोना मान रही है। फिलहाल पुलिस ने इसे थाना में लाकर जांच कर रही है।

किसान के खेत में मिला पीतल का घड़ा

करेलीबड़ी चौकी प्रभारी एसआई संतोष साहू का कहना है कि बीते मंगलवार 31 मई की सुबह ग्राम नवागांव के किसान छबिराम निषाद के खेत में एक सालों पुराना पीतल का घड़ा ग्रामीणों ने देखा। जिसके बाद इस घटना की उन्होंने जानकारी पुलिस में दी। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घड़े को उठाया तो उसका वजन करीब 25 किलो था। घड़े के अंदर कौड़ी व एक नारियल भरा हुआ था। ग्रामीण इसे अंधविश्वास के चलते हंडा मान रहे थे। फिलहाल पुलिस ने इस गुंडी को जब्त कर थाना लाकर इसकी जांच में जुट गई है।

ग्रामीणों को तंत्र मंत्र की आशंका

बता दें कि इस मामले में ग्रामीणों ने अचानक पीतल का घड़ा देखने के बाद बातें बनाना शुरू कर दिया है। ग्रामीणों का कहना है कि इस घटना के पीछे और खेत में अचानक पीतक के घड़े का दिखना, इस सबके के पीछे तंत्र मंत्र की क्रिया हो सकती है। साथ ही ग्रामीणों में यह भी चर्चा है कि इतना बड़ा बर्तन खेत में आखिर कहां से और कैसे आया। इसे कौन और किस मकसद से लेकर आया है और क्या निकाल कर इसे यहीं छोड़ कर चला गया है।

इस मामले की जांच जारी

फिलहाल इस घटना के बाद से गांव में सनसनी फैली हुई है। इस संबंध में पुलिस चौकी प्रभारी संतोष सिंह का कहना है कि खेत में जो पीतल का घड़ा (हंडा) मिला है, उसके भीतर नारियल समेत कुछ कौड़ी मिली है। फिलहाल इस मामले की जांच जारी है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध