अंधविश्वास

Jharkhand Crime News : अंधविश्वास में पढ़कर महिला के घर में घुसी भीड़, डायन-बिसाही बताकर कर दिया पथराव

Janjwar Desk
6 Jan 2022 2:31 PM GMT
Jharkhand Crime News : अंधविश्वास में पढ़कर महिला के घर में घुसी भीड़, डायन-बिसाही बताकर कर दिया पथराव
x

महिला के घर में घुसी भीड़, डायन-बिसाही बताकर कर दिया पथराव (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jharkhand Crime News : पालकोट प्रखंड के टेंगरिया गांव में उन्मादी भीड़ फुलकुमारी देवी नाम की महिला के घर में घुस गई। जिसके बाद उस महिला को ग्रामीणों ने डायन बिसाही का आरोप लगाते हुए घेर लिया। साथ ही महिलाओं पर ग्रामीणों ने पथराव करना भी शुरू कर दिया...

Jharkhand Crime News : झारखण्ड के गुमला जिले में डायन-बिसाही को लेकर अंधविश्वास चरम सीमा पर पहुंच गया है। जिले में सिसई थाने में डायन-बिसाही के आरोप में युवक की आंख फोड़ने का मामला अब तक शांत नहीं हुआ है। वहीं इस बीच पालकोट प्रखंड के टेंगरिया गांव में उन्मादी भीड़ फुलकुमारी देवी नाम की महिला के घर में घुस गई। जिसके बाद उस महिला को ग्रामीणों ने डायन बिसाही का आरोप लगाते हुए घेर लिया। साथ ही महिलाओं पर ग्रामीणों ने पथराव करना भी शुरू कर दिया। लोग धारदार हथियार के साथ पहुंचे थे। किसी तरह महिला अपनी जान बचाकर भाग निकली और परिवार के दूसरे सदस्य भी भाग गए।

पुलिस ने करवाया समझौता

इस घटना करीब 20 घंटे बाद पालकोट पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली। जिसके बाद पुलिस ने गांव में पहुंचकर दोनों पक्षों के बीच समझौता करवा दिया। बता दें कि अब तक इस मामले में किसी पर भी कोई कार्यवाही नहीं की गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार थाना प्रभारी पालकोट राहुल झा का कहना है कि पीड़ित परिवार की ओर से कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया है। दोनों पक्षों को बैठाकर गांव में समझौता कराया गया है और पीड़िता के घर हमला करने वालों को चेतावनी दी गई है।

यह था पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पालकोट के टेंगरिया के काष्टु नायक के घर रिश्तेदारी में आई एक बच्ची बीमार हो गई थी। इस बच्ची का इलाज कराने के बजाय ओझा को दिखाया गया। जिसके बाद ओझा ने उन्हें बताया कि गांव में रहने वाली महिला ने बच्ची पर टोना-टोटका किया है। इस बात से नाराज काष्टु नायक अपने गांव के लोगों को लेकर रविवार की देर शाम फुलकुमारी के घर पहुंच गया। जिसके बाद सब लोग मिलकर उस महिला को घर से बाहर बुलाने लगे| जिसके बाद कुछ लोग घर में घुस गए। फिर महिला और उसके घर पर पथराव शुरू कर दिया गया। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद पालकोट पुलिस बीते सोमवार गांव पहुंची। पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों व पीड़ित महिला फुल कुमारी और उसके परिवार को एक साथ बैठाकर समझौता करवाया और मामला शांत कर दिया।

युवक की आंख फोड़ने के आरोप में गिरफ्तारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डायन-बिसाही के आरोप में जिले के सिसई थाना क्षेत्र के लकेया गांव के युवक की आंख फोड़ने के मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें एक नाबालिग भी शामिल है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में 30 वर्षीय बोलबा उरांव, 28 वर्षीय जगतपाल उरांव और 26 वर्षीय प्रवीण उरांव शामिल है। इसके साथ ही चौथा नाबालिक आरोपी पकड़ा गया है।

Next Story

विविध

Share it